nayaindia World Test Championship Final के लिए विराट दल का ऐलान, ये है टीम इंडिया के धुरंधर.. - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

World Test Championship Final के लिए विराट दल का ऐलान, ये है टीम इंडिया के धुरंधर..

IPL  के स्थगित होने के बाद BCCI  की सेलेक्शन टीम ने World Test Championship Final के लिए टीम इंडिया की विराट सेना का ऐलान कर दिया है। यह प्रतियोगिता इस साल जून में होगी। सेलेक्शन कमिटी ने इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। BCCI  ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। पहले ऐसी चर्चा थी कि इस चार महीने के एक लंबे दौरे और कोविड-19 के हालात के कारण BCCI  इंग्लैंड के लिए 30 खिलाड़ियों के बड़े दल को भेजेगा। इसके पीछे वजह दौरे में अनिवार्य 14 दिन के क्वारंटिन का नियम और आपातकालीन स्थिति में दूसरे खिलाड़ी की जरूरत का होना है, लेकिन अब सेलेक्टरों ने 20  सदस्यीय टीम का चयन किया है।  न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथेम्प्टन में खेला जाएगा, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी के पिता है अस्पताल में भर्ती, अपनी पुरी कमाई लगा देंगे पिता के इलाज में..

रविंद्र जड़ेजा की हुई वापसी

टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।  भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रलिया दौरे में चोटिल हो गये थे इस बजह से ऑस्ट्रलिया दौरे में नहीं जा पाये थे। वहीं, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। फिटनेस समस्याओं से पार पा चुके ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में वापसी की है। जसप्रीत बुमराह अपनी शादी के कारण इंग्लैड के खिलाफ बीच टेस्ट सीरीज से हट गए थे लेकिन अब बुमराह की भी टीम में एंट्री हुई है।

केएल राहुल और साहा को पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

चयन के साथ ही सेलेक्टरों ने केएल राहुल और दूसरे विकेटकीपर ऋिद्धिमान  साहा को लेकर स्थिति साफ कर दी है। इन दोनों खिलाड़ियों की टीम के साथ रवानगी पूरी तरह से फिटनेस टेस्ट पर निर्भर करेगी। केएल राहुल पिछले दिनों पेट में दर्द के कारण मैच नहीं खेल सके थे और उनका एपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ है। तो वहीं साहा कोविड संक्रमित पाए गए थे। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का इंग्लैंड दौरे पर जाना मुश्किल ही नहीं, बल्कि खासा मुश्किल लग रहा है क्योंकि केएल राहुल को उबरने में अच्छा-खासा समय लगेगा, तो कोविड-19 के झटके से उबरना और कमजोरी से पार पाकर फिटनेस, मैच फिटनेस हासिल करने के लिए काफी समय की जरूरत होगी।

ये है टीम इंडिया के धुरंधर

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 10 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा महिला विधायक पर चोरी का मामला दर्ज
भाजपा महिला विधायक पर चोरी का मामला दर्ज