Virat Kohli RCB Captaincy : Virat क्रिकेट के इस फॉर्मेट से भी छोड़ सकते हैं कप्तानी
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Virat Kohli RCB Captaincy : Virat क्रिकेट के इस फॉर्मेट से भी छोड़ सकते हैं कप्तानी

Virat Kohli टी20 के बाद अब क्रिकेट के इस फॉर्मेट से भी छोड़ सकते हैं कप्तानी, ये बात आ रही सामने

Will Kohli quit RCB's captaincy

नई दिल्ली | Virat Kohli RCB Captaincy : टी20 विश्वकप के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सबको चौंका तो दिया ही है। अब कोहली एक और क्रिकेट फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ सकते हैं। T20 से कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए कोहली ने कहा कि, उनके पास वर्कलोड बहुत ज्यादा हो गया है। जिसके कारण वे वनडे और टेस्ट में पूरा ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में वर्कलोड ज्यादा होने के कारण विरोट कोहली अब IPL के 14 सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं।

Virat Kohli RCB Captaincy  : IPL में कप्तानी करना आसान बात नहीं है। इसमें टी20 की अपेक्षा मैचों की संख्या भी बहुत ज्यादा होती है। BCCI के एक अधिकारी ने विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी से आगे बढ़ने के संकेत दिए हैं। अधिकारी का कहना है कि, टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने से वर्कलोड मैनेज नहीं होता। और वैसे भी RCB को इस साल भी आईपीएल में खिताब नहीं मिलता है तो विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के चांस काफी बढ़ जाते है क्यांकि फ्रेंचाइजियों की उपेक्षा भी और बढ़ती जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर ऐसा ही रहा तो कोहली को आईपीएल से भी कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें :- बॉलीवुड एक्टर Manoj Bajpayee के पिता की हालत नाजुक, शूटिंग छोड़ केरल से दिल्ली पहुंचे एक्टर

RCB की कप्तानी में कोहली ने किया निराश
आईपीएल के घमासान में हर टीम का फ्रेंचाइजी यहीं चाहता है कि उसकी टीम विजेता हो। लेकिन कोहली ऐसा नहीं कर पाए हैं। जिसका उनपर दबाव भी है। कोहली का कप्तान के रूप में आरसीबी के लिए बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है। वह 2013 से कप्तानी कर रहे हैं पर एक बार भी टीम को खिताब जीताने में सफल नहीं हो पाए हैं। 2017 और 2019 में तो आरसीबी का प्रदर्शन इतना खराब रहा कि टीम अंक तालिका में सबसे नीचे रही थी।

ये भी पढ़ें :- PAK VS NZ Update : खेल के पहले खेला, पहले मैच शुरू होने के था इंतजार, न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से रद्द कर दी श्रंखला…

अनिल कुंबले बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच
विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के ऐलान करने के बाद अब खबरें है कि, रवि शास्त्री के बाद अनिल कुंबले टीम इंडिया के मुख्य कोच बन सकते हैं। बता दें कि, टी20 विश्वकप के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल खत्म भी समाप्त हो रहा है। ऐसे में बीसीसीआई एक बार फिर अनिल कुंबले को टीम का मुख्य कोच बनाने पर फैसला ले सकती है।

आपको ये भी बता दें कि, अनिल कुंबले 2016 में भारतीय टीम के मुख्य कोच थे, लेकिन इसके बाद कोहली के साथ अनबन की खबरों को लेकर 2017 में उन्होंने पद से हटने का फैसला लिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उपाध्यक्ष का चुनाव हार कर भी सपा को सियासी बढ़त
उपाध्यक्ष का चुनाव हार कर भी सपा को सियासी बढ़त