nayaindia Team India captain Virat : टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli के कोच का निधन...
खेल समाचार| नया इंडिया| Team India captain Virat : टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli के कोच का निधन...

टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli के कोच का निधन, 9 साल के विराट ने इन्हीं से लिया था प्रशिक्षण

नई दिल्ली। Team India captain Virat  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारियों में जुटे हैं. इसी बीच कोहली के कोच सुरेश बत्रा (Suresh Batra) का निधन हो गया है. सुरेश बत्रा की उम्र में मात्र 53 साल थी. वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने ट्विटर पर सुरेश बत्रा के निधन की जानकारी दी है. विजय लोकपल्ली ने एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि, धारीदार टी-शर्ट पहने सुरेश बत्रा, जिन्होंने विराट कोहली को बचपन में कोच किया, गुरुवार को उनका निधन हो गया. वह गुरुवार को सुबह की पूजा करने के बाद अचानक ही गिर पड़े, जिसके बाद वो उठ नहीं सके. इस खबर के मिलने के बाद से कोहली ने एक ट्वीट कर उन्हें याद किया है. भारतीय कप्ताम का यही व्यवहार उऩ्हें खास बनाता है.हालांकि कोहली कोच के अंतिम संस्कार में नहीं जा पाएंगे लेकिन उन्होंने अपने गुरू को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है.

9 साल के विराट ने इन्हीं से लिया था प्रशिक्षण
Team India captain Virat :  विराट कोहली जब सिर्फ 9 साल के थे तब सुरेश बत्रा देखरेख में ही उन्होंने प्रशिक्षण लेना शुरू किया था. बत्रा ने कोहली के अलावा कई अन्य क्रिकेटर्स के करियर को निखारा है. विराट के अलावा बत्रा अंडर-19 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज मनजोत कालरा कोच रहे.

Team India captain Virat :  कोहली करियर के शुरुआती दिनों में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में कोच राजकुमार शर्मा से ट्रेनिंग लिया करते थे. सुरेश बत्रा इसी अकादमी में सहायक कोच थे. कोहली की प्रतिभा को निखारने में राजकुमार शर्मा और सुरेश बत्रा का अहम योगदान रहा है. जिसकी बदौलत आज विराट दुनिया के सर्वोत्तम बल्लेबाज हैं.

वहीं कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने भी बत्रा के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि सुरेश बत्रा के जाने से उन्होंने अपना छोटा भाई खो दिया. वह 1985 से उन्हें जानते थे.

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पांच वर्ष में तैयार हुई विकास की नींव, अब भव्य इमारत लेगी आकार : राज्यपाल
पांच वर्ष में तैयार हुई विकास की नींव, अब भव्य इमारत लेगी आकार : राज्यपाल