nayaindia Virat Kohli को Sir Wesley Hall से मिला खास तोहफा, 100 शतक...
खेल समाचार

Virat Kohli को Sir Wesley Hall से मिला खास तोहफा, 100 शतक…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: m.rediff.com

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले के लिए पूरी भारतीय टीम प्रैक्टिस सेशन में खूब पसीना बहा रही हैं। और आपको बता दें कि सुपर-8 में भारत का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से हैं। साथ ही इस प्रैक्टिस सेशन के दौरान Virat Kohli की मुलाकात वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर वेस्ले हॉल से हो गई। और जहां हॉल ने कोहली को खास तोहफा दिया। साथ ही भविष्य के लिए आशीर्वाद भी दिया।

बारबाडोस में अभ्यास के दौरान वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर वेस्ले हॉल Virat Kohli से मिलने पहुंचे। और हॉल ने Virat Kohli को अपनी आत्मकथा आंसरिंग द कॉल – द एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लाइफ ऑफ सर वेस्ले हॉल भी भेंट की।

हॉल ने Virat Kohli से कह की मैं आपके रिकॉर्ड देखता हूं। आपके 80 शतक हो चुके हैं। और मैं चाहूंगा कि आप 100 शतक पूरा करें। साथ ही इस पर Virat Kohli मुस्कुराने लगते हैं। और यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा हैं।

हॉल ने Virat Kohli को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया और साथ ही कहा कि कपिल देव के बाद भारतीय क्रिकेट में जिस गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया हैं। वह जसप्रीत बुमराह हैं।

सर वेस्ले हॉल वेस्टइंडीज के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक हैं। और उन्होंने 1958 से 1969 तक वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी की। सर वेस्ले हॉल ने 48 टेस्ट मैच खेले हैं। और इन 48 मैचों में उन्होंने 2.91 की इकॉनमी से 192 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 170 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेले हैं। और इन 170 मैचों में 546 विकेट लिए हैं। और 86 वर्षीय हॉल ने अपने टेस्ट करियर में 9 बार टेस्ट पारी में 5 विकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 19 बार 5 विकेट लिए हैं। साथ ही टेस्ट क्रिकेट में एक समय ऐसा भी आया था जब हॉल ने एक मैच में 10 विकेट लिए थे। और उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दो बार एक मैच में 10 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 1958 में सर वेस्ले हॉल ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें :-

Smriti Mandhana का लगातार दूसरा शतक, मिताली के रिकॉर्ड…

Smriti and Harmanpreet के शतकों से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 326 रनों का लक्ष्य

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें