T20 World Cup Kohli : Virat Kohli को कप्नानी छोड़ने के बाद लग सकता है एक ...
खेल समाचार| नया इंडिया| T20 World Cup Kohli : Virat Kohli को कप्नानी छोड़ने के बाद लग सकता है एक ...

Virat Kohli को कप्नानी छोड़ने के बाद लग सकता है एक और झटका, इसे कोच बनाना चाहती है BCCI

T20 World Cup Kohli :

नयी दिल्ली | T20 World Cup Kohli : T20 World Cup के पहले भारतीय क्रिकेट टीम में काफी कुछ हो रहा है. टीम के कप्तान Virat Kohli ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वे आगामी वर्ल्ड कप के बाद T20 में भारतीय टीम का नेतृत्व नहीं करेंगे. हालांकि इसके बाद सोशल मीडिया से लेकर मेन स्ट्रीम मीडिया तक में बयानों का दौर जारी हो गया है. अब एक बार फिर जो खबरें आ रही हैं वो कोहली के लिए अच्छी नहीं हें. सौरव गांगुली की अगुवाई वाली BCCI अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण को टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री के कार्यकाल पूरा कर लेने पर मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को कह सकती है.

T20 World Cup Kohli :

कोहली से मतभेद के बाद दिया था इस्तीफा

T20 World Cup Kohli : बता दें कि कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे. उस समय सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समति ने उन्हें शास्त्री की जगह नियुक्त किया था. हालांकि, कप्तान विराट कोहली के साथ कटु मतभेद के कारण कुंबले ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से कोहली औऱ कुंबले की बीच का विवाद ठंडा पड़ा हुआ था. लेकिन लगता है कि भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ियों को कोहली का ये व्यवहार बिल्कुल पसंद नहीं आया था.

इसे भी पढें – काबुल हमले को अमेरिका ने माना भूल, कहा-अफसोस है कि बच्चे और आम नागिरक मारे गये

T20 World Cup Kohli :

अहम होंने वाला है T20 World Cup

T20 World Cup Kohli :  नाम न जाहिर करने की शर्त पर BCCI के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया की अनिल कुंबले के बाहर निकलने के प्रकरण में सुधार की आवश्यकता है. जिस तह से CEO ने कोहली के दबाव में आकर उन्हें हटाया वह सही उदाहरण नहीं था. हालांकि, यह इस बात पर भी निर्भर है कि क्या कुंबले और लक्ष्मण कोच के लिए आवेदन करने पर राजी होंगे. आने वाला T20 World Cup कई भारतीय क्रिकेट और कोहली के लिए कई मायनों में बड़ा होना वाला है.

इसे भी पढें-Mumbai में गैस अटैक से आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश, अलर्ट जारी, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आर्यन खान ने एनसीबी से कहा कि.. जेल से छूटने के बाद आपको मुझ पर गर्व महसूस होगा
आर्यन खान ने एनसीबी से कहा कि.. जेल से छूटने के बाद आपको मुझ पर गर्व महसूस होगा