nayaindia विराट निडरता से टीम का नेतृत्व करते हैं: शास्त्री - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

विराट निडरता से टीम का नेतृत्व करते हैं: शास्त्री

नई दिल्ली। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टीम के कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि वह कप्तान होने के नाते निडरता और अपने प्रेरणादायी प्रदर्शन से टीम का नेतृत्व करते हैं।

शास्त्री ने स्काई क्रिकेट पोडकास्ट से बात करते हुए कहा कि विराट अपने प्रदर्शन और कुशलता से टीम का नेतृत्व करते हैं और मध्यक्रम के लिए एक बेहतर माहौल तय कर देते हैं। शास्त्री ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि कप्तान टीम का बॉस होता है। कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से तैयार करने की होती है

ताकि खिलाड़ी मैदान पर जाकर साहस, सकारात्मक और निडर क्रिकेट खेलें। उन्होंने कहा, “ कप्तान टीम का नेतृत्व करता है और हम उसका बोझ कम करने के लिए होते हैं लेकिन सामने से तो कप्तान ही टीम को लीड करता है। कप्तान खुद टीम की लय तैयार करता है और दूसरे खिलाड़ियों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। कप्तान पूरी टीम को नियंत्रित करता है।

इसे भी पढ़ें :- बीसीसीआई ने कहा, पुजारा की तरह घर में ही रहो

कोच ने कप्तान विराट की फिटनेस की भी सराहना की। उन्होंने कहा, “ जब आप फिटनेस की बात करते हो तो इसमें भी उदारहण देना जरुरी है और विराट ऐसा ही करते हैं। उन्होंने कहा, “ एक दिन विराट सुबह सो कर उठे और उन्होंने कहा कि अगर मुझे यह खेल खेलना है तो इसके लिए मुझे फिट रहना पड़ेगा और किसी भी वातावरण में खेलने के लिए उन्हें अपने शरीर को फिट रखना होगा।

शास्त्री ने कहा, सिर्फ ट्रेनिंग ही नहीं उन्होंने अपने खानपान के लिए भी काफी त्याग किया। मैंने उनमें बदलाव देखा है। एक दिन उन्होंने मुझसे कहा था कि वह शाकाहारी हैं। जब वह खुद इसे अपना रहे हैं तो यह अन्य खिलाड़ियों पर भी प्रभाव डालता है। टेस्ट क्रिकेट हमारे लिए काफी बड़ा प्रारुप है जिसके लिए हमें मानक तय करने होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

20 − seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चंडीगढ़ के बाद अब भोपाल में MMS कांड! कपड़े बदल रही छात्रा का बनाया वीडियो
चंडीगढ़ के बाद अब भोपाल में MMS कांड! कपड़े बदल रही छात्रा का बनाया वीडियो