डेविस कप को लेकर आईटीएफ के फैसला का इंतजार : भूपति - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

डेविस कप को लेकर आईटीएफ के फैसला का इंतजार : भूपति

कोलकाता। भारतीय डेविस कप टीम के नॉन प्लेइंग कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि भारत, पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के चार नवंबर को आने वाले फैसले का इंतजार करेगा। भारत ने पाकिस्तान में डेविस कप मुकाबला खेलने को लेकर अपना विरोध जताया है।

विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो दोनों देशों के बीच खराब संबंधों के कारण भारतीय खिलाड़ियों ने अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) को पत्र लिखकर पाकिस्तान में खेलने के लिए मना किया है। एआईटीए अब आईटीएफ को मैच का स्थल बदलने को लेकर पत्र लिखेगा। भूपति ने आईएएनएस से मंगलवार को कहा, “हम आईटीएफ के चार नवंबर को आने वाले फैसले का इंतजार कर रहे हैं।” सितंबर में आईटीएफ ने कहा था कि यह मैच 29-30 नवंबर या 30 नवंबर-एक दिसंबर को इस्लामाबाद में होगा।

नवंबर चार को आईटीएफ सुरक्षा हालात की समीक्षा करेगा और इसके बाद फैसला लिया जाएगा कि इस्लामाबाद में मैच होगा या इसे किसी तटस्थ स्थान पर खेला जाएगा। यह मैच 14-15 सिंतबर को होना था लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से इसे नवंबर में पहुंचा दिया गया था। भारत पहले पाकिस्तान का दौर करने को तैयार था लेकिन भारतीय सरकार द्वारा कश्मीर में से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच राजनैतिक स्थितियां बिगड़ गईं और भारत ने पाकिस्तान न जाने की इच्छा जाहिर की।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});