• डाउनलोड ऐप
Sunday, April 18, 2021
No menu items!
spot_img

विकेट से मिलने वाली मदद का इस्तेमाल करना चाहता था: अक्षर

Must Read

अहमदाबाद। भारत ने इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच की पहली पारी में 112 रन पर ढेर कर शानदार शुरुआत जिसमें भारतीय स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल का बेहद महत्वपूर्ण योगदान रहा जिन्होंने सबसे अधिक छह विकेट लिए और वह अपने इस प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन भारत के युवा स्पिनर अक्षर छह विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को 112 पर समेट दिया।

अक्षर ने अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हैं और उन्होंने कहा कि उनक लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था। अपने दूसरे ही टेस्ट में अक्षर ने पहले दिन 38 रन देकर छह विकेट चटकाए। अक्षर ने लगातार दूसरी बार टेस्ट में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। अक्षर ने अपने शानदार प्रदर्शन को लेकर कहा, जब चीजें आपके पक्ष में हो रही हों तो इसे भुनाने की जरूरत होती है। मेरा उद्देश्य गेंद को विकेट टू विकेट रखना और विकेट से मिलने वाली मदद का इस्तेमाल करना था। चेन्नई में गेंद बॉल स्किडिंग नहीं हो रही थी लेकिन यहां यह हो रही है।

85-90 किलोमीटर की गति एक अच्छी गति है। बहुत सारे टी 20 क्रिकेट के होने से इसका टेस्ट पर प्रभाव पड़ता है और साथ ही बल्लेबाज अधिक आक्रामक होते हैं। अक्षर ने कहा, अगर बल्लेबाज अच्छा डिफेंड कर रहा हो तो आप अपने दिमाग में बैकफुट पर आ जाते हैं। अगर बल्लेबाज अच्छी तरह से डिफेंड नहीं कर पा रहा हो और स्वीप और रिवर्स-स्वीप के लिए जा रहा हो तो आपको लगता है कि एक मौका बनने जा रहा है।

भारत ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 112 रन पर ढेर करने के बाद दिन का खेल समाप्त होने के बाद अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 99 रन बना लिए हैं और भारत अब इंग्लैंड के स्कोर से मात्र 13 रन ही पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

भारत के पास अब इस मैच में बढ़त बनाने और मैच पर अपना शिकंजा कसने का शानदार मौका है। भारत की पहली पारी में शुभमण गिल 11, चेतेश्वर पुजारा शून्य और कप्तान विराट कोहली 27 रन बना कर आउट हुए। विराट का विकेट दिन के आखिरी ओवरों में गिरा। रोहित शर्मा ने बड़ी सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए 82 गेंदें खेल कर 57 रन बनाए और पारी में नौ चौके लगाए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

IPL 2021 : RCB ने KKR को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक, मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स रहे हीरो

चेन्नई | ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डीविलियर्स (नाबाद 76) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा...

More Articles Like This