हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे : बुमराह - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे : बुमराह

क्राइस्टचर्च। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में लड़खड़ाने के बावजूद विश्वास व्यक्त करते हुए आज कहा कि टीम को मुकाबले में बने रहने के लिए तीसरे दिन ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे।

न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रन पर सिमेटने के बाद भारत की दूसरी पारी कीवी गेंदबाजों के आगे लड़खड़ा गयी और दिन का खेल खत्म होने तक वह छह विकेट पर 90 रन ही बना सकी।

टीम के शीर्ष बल्लेबाज बेहद कम स्कोर पर पवेलियन चल दिए जिससे इस मुकाबले में भारतीय टीम पर हार का खतरा बढ़ गया है। बुमराह ने हालांकि दूसरे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त वापसी की और 62 रन देकर तीन विकेट चटकाए। बुमराह और मोहम्मद शमी के आक्रामक गेंदबाजी के दम पर ही भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सात रन की मामूली बढ़त हासिल कर ली थी।

उन्होंने कहा, हम एक दूसरे को दोष नहीं दे सकते। हम एक टीम है और उसके नाते टीम मेें सभी खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की है। टीम काफी मेहनत कर रही है लेकिन हालात हमारे अनुकूल नहीं है। हमारे दो बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद हैं और उन्हें तीसरे दिन अच्छे खेल का प्रदर्शन करना होगा। बल्लेबाजों को कड़ी मेहनत कर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे तभी हम मुकाबले में बने रह सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :- जोकोविच ने जीता दुबई ओपन का खिताब

बुमराह ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन को नहीं देखता हूं। मैं सिर्फ अपनी तैयारियों पर ध्यान देता हूं। मेरा शरीर सही है या नहीं मेरा ध्यान इस पर केंद्रित रहता है। अगर मेरी गेंदबाजी का तरीका सही रहता है तो मुझे मालूम होता है कि मुझे विकेट मिलेंगे। हालांकि कभी विकेट मिलते हैं लेकिन कभी इसमें सफलता हासिल नहीं हो पाती है।

बुमराह ने कहा, मैं अपनी गेंदबाजी के तरीके को देखता हूं। कभी-कभी मेरी गेंदबाजी करने का तरीका सही होता है कभी यह सही नहीं होता। इसलिए मैं गेंदबाजी को लेकर ज्यादा नहीं सोचता हूं।

उन्होंने कहा, सही गेंदबाजी करने के लिए आपकी तैयारी के साथ-साथ गेंदबाजी की प्रक्रिया सही होनी चाहिए। आपको गेंदबाजी करते समय बल्लेबाज पर दबाव बढ़ाना होता है, इससे आपको जल्द कामयाबी मिलती है लेकिन किसी दिन आपको सफलता हासिल होती नहीं तो किसी अन्य गेंदबाज को सफलता मिलती है।

बुमराह ने कहा, अगर आपकी गेंदबाजी करने के तरीके में कोई परेशानी हो रही है तो उसमें आपको सुधार करना पड़ेगा। आप गेंदबाजी करते समय नतीजों की चिंता नहीं करें सिर्फ अपनी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करें और इससे आपको सफलता हासिल होगी।

बुमराह ने कहा, मेरा शरीर अब ठीक है और मैंने जनवरी में मैदान पर वापसी की। मैं अब ठीक हूं इसलिए मैदान पर खेल रहा हूं। मुझे मैदान पर वापसी कर बेदह अच्छा अनुभव हो रहा है। मुझे खुशी है कि मैं सभी प्रारुप में खेल रहा हूं और कोशिश कर रहा हूं कि मैं टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दे सकूं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *