nayaindia 2020 में हम ऊपर और आगे जाना चाहते हैं: विराट - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

2020 में हम ऊपर और आगे जाना चाहते हैं: विराट

बेंगलुरू। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह एक मैच गंवाने के बाद आस्ट्रेलिया से इस सीरीज़ को जीतकर बहुत संतुष्ट हैं और 2020 में उनकी टीम का लक्ष्य ऊपर और आगे बढ़ना है।

इस वर्ष आस्ट्रेलिया की ज़मीन पर अाईसीसी टी-20 विश्वकप का आयोजन होना है और विराट की कप्तानी वाली भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदारों में है। भारत ने रविवार को तीसरे और निर्णायक वनडे में सात विकेट से जीत अपने नाम कर सीरीज़ को 2-1 से अपने नाम कर लिया, उसे पहले मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी।

विराट इस सीरीज़ में मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने बेंगलुरू में 89 रन की पारी खेली जो आईपीएल की उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का घरेलू मैदान भी है। मैच के बाद उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमारे पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। हमारे पास इस मैच में शिखर धवन नहीं थे। लेकिन हमें अच्छा शुरूआत मिली अौर लोकेश राहुल के आउट होने के बाद बॉल बहुत टर्न कर रही थी इसलिये स्थिति काफी मुश्किलभरी हो गयी थी। इसलिये हम टिके रहकर खेलना चाहते थे।

इसे भी पढ़ें :- राहुल बतौर विकेटकीपर टीम के साथ बने रहेंगे : कोहली

कप्तान ने कहा, हम पिछले 4-5 वर्षाें से खेल रहे हैं। अनुभव से ही मदद मिलती है। रोहित के साथ बल्लेबाजी करने में मज़ा आया। लेकिन सबसे अहम यह हमारे लिये विस्तृत जीत है। हम नेट पर काफी अभ्यास करते हैं। यदि आप शॉर्ट बॉल से नहीं घबराते तो आप हमेशा आगे खेलने के बारे में सोचते हैं। जब दिमाग में स्थिति स्पष्ट होती है तभी आप आगे बढ़ पाते हैं। मैंने आज अपने शॉट्स खेले जो पिछली बार से भी बेहतर थे।

उन्होंने कहा, जब हमने आखिरी सीरीज़ हारी थी तब स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और मार्नस थे, लेकिन इस बार हम एक मैच हारने के बावजूद सीरीज़ जीत सके। यह वर्ष काफी बढ़िया है और हम इसमें आगे और ऊपर जाना चाहते हैं। यह जीत टीम के लिये बहुत उपयोगी है। इसी के साथ भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ सीरीज़ के लिये रवाना हो गयी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव की अधिसूचना मंगलवार को
रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव की अधिसूचना मंगलवार को