टी-20 विश्वकप पर स्थिति स्पष्ट करने का स्वागत करते हैं: ऑस्ट्रेलिया

मेलबोर्न। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप को कोरोना वायरस के कारण स्थगित करने के फैसले का समर्थन करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि टूर्नामेंट पर स्थिति स्पष्ट करने का बोर्ड स्वागत करता है।

आईसीसी ने कल इस साल होने वाले टी-20 विश्वकप को स्थगित करने का फैसला किया था। यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक होना था।

बोर्ड तीन पुरुष टूर्नामेंटों की विंडो के लिए सहमत हो गया था जिसमें अक्टूबर-नवम्बर 2021 और अक्टूबर-नवम्बर 2022 में टी-20 विश्व कप तथा अक्टूबर-नवम्बर 2023 में वनडे विश्व कप शामिल है। आईसीसी ने हालांकी यह घोषणा नहीं की थी कि दो टी-20 विश्व कप कहां होंगे। मूल कार्यक्रम के अनुसार भारत को 2021 में टी-20 विश्व कप और 2023 में वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है।

सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकली ने कहा, हम टूर्नामेंट की स्थिति स्पष्ट करने का स्वागत करते हैं जो हमारी तैयारियों को लेकर योजना बनाने के लिए काफी जरुरी था। हमारे लिए सुरक्षा महत्वपूर्ण है और स्वास्थ्य स्थिति को समझते हुए तथा ताजा जानकारी के अनुसार ही हम आगे की रणनीति पर काम करेंगे।

उन्होंने कहा, टी-20 विश्वकप 2021 में हो या 2022 में हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि यह दोनों टूर्नामेंट भारत और ऑस्ट्रेलिया में ही होने चाहिए। अगर हमें 2021 में मेजबानी का मौका मिलता है तो हमारी तैयारी सही दिशा में है और हम इसके लिए तैयार हैं। लेकिन अगर 2022 में हमें मौका मिलता है तो यह एक बेहतरीन टूर्नामेंट होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares