वेलिंग्टन टेस्ट : जेमिसन, साउदी ने वेस्टइंडीज को दिए झटके - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

वेलिंग्टन टेस्ट : जेमिसन, साउदी ने वेस्टइंडीज को दिए झटके

वेलिंग्टन। काइल जेमिसन (पांच विकेट) और टिम साउदी ( तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया है।

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 460 रन बनाए और दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के आठ विकेट 124 रनों पर ही गिरा दिए हैं। जोशुआ डी सिल्वा दो और चेमार होल्डर पांच रन बनाकर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज अभी भी न्यूजीलैंड से 336 रन पीछे है।

पहली पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने अपने चार विकेट महज 29 रनों पर ही खो दिए थे। एक बार फिर जर्मेन ब्लैकवुड ने टीम को संभाला और 69 रनों की पारी खेली। शरमाह ब्रूक्स ने उनका अच्छा साथ दिया और एक छोर पर खड़े रहे। ब्रूक्स ने 92 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाए और ब्लैकवुड से साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की।

साउदी ने टीम को शुरुआती सफलताएं दिलाईं। उन्होंने क्रेग ब्रैथवेट (0) और डारेन ब्रावो (7) को आउट किया। इसके बाद जेमिसन ने जॉन कैम्पबेल (14) और रोस्टन चेज (0) के विकेट लिए।

जेमिसन ने ही ब्लैकवुड और ब्रूक्स की साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने ब्रूक्स को आउट किया। फिर उन्होंने जेसन होल्डर (9) और अल्जारी जोसेफ (0) के विकेट लिए।

साउदी ने फिर ब्लैकवुड को आउट किया। इससे पहले न्यूजीलैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 294 के कुल स्कोर से शुरुआत की। हेनरी निकोलस ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया और 174 रन बनाए। उन्होंने नील वेग्नर के साथ 95 रन जोड़े। वेग्नर ने 66 रनों की साझेदारी की।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow