nayaindia टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा? इन 3 प्लेयर्स में...
खेल समाचार

टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा? इन 3 प्लेयर्स में…

ByNI Sports Desk,
Share
Team india
Image Credit: BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही टीम इंडिया के अगले कोच का ऐलान कर सकती हैं। गौतम गंभीर को हेड कोच बनाया जाना लगभग तय हैं। गौतम गंभीर बीसीसीआई के साथ जिस कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करेंगे वह 2027 वनडे वर्ल्ड कप तक जारी रहेगा। और गौतम गंभीर के आने पर टीम इंडिया में एक नए युग की शुरुआत होगी। गौतम गंभीर का मकसद भारत का नया कप्तान तैयार करना होगा। जो टी20 वर्ल्ड कप 2026 और वनडे वर्ल्ड कप 2027 में टीम इंडिया की कमान संभाले। 37 साल के रोहित शर्मा के लिए ज्यादा समय तक टीम इंडिया की कप्तानी करना मुमकिन नहीं होगा। ऐसे तीन खिलाड़ी हैं जो वनडे और टी20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान रोहित शर्मा को रिप्लेस करने का दम रखते हैं।

ऋषभ पंत बेहतरीन विकेटकीपर और एक शानदार बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत के पास एक स्मार्ट दिमाग हैं। ऋषभ पंत में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए ऋषभ पंत ने शानदार काम किया हैं। ऋषभ पंत सीखने में काफी चतुर हैं। ऋषभ पंत की कप्तानी में चिंगारी नजर आती हैं। जो आगे चलकर एक दहकती आग बन सकती हैं। और ऋषभ पंत में भी एमएस धोनी जैसा ही दम नजर आता हैं। इसके साथ ही एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता हैं। और ऐसे में ऋषभ पंत भी एमएस धोनी की ही तरह कप्तानी में सफल साबित हो सकते हैं।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी वनडे और टी20 कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को रिप्लेस करने का दम रखते हैं। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कपिल देव के स्टाइल की झलक देखने को मिलती हैं। अपनी कप्तानी के डेब्यू सीजन में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब जिताया था। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान संयम के साथ खेलते हैं। और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट भी रखते हैं। हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। और हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा के बाद भारत का अगला कप्तान भी बनाया जा सकता हैं।

श्रेयस अय्यर भारत के वनडे और टी20 कप्तान बनने के बड़े दावेदार हैं। और कप्तानी मिलने पर श्रेयस अय्यर टीम इंडिया की किस्मत भी बदल सकते हैं। साथ ही टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर जैसे बेखौफ बल्लेबाज और स्मार्ट कप्तान की जरूरत हैं। श्रेयस अय्यर अपनी बल्लेबाजी की तरह अपनी कप्तानी में भी आक्रामकता लाएंगे। जिससे टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा होगा। आईपीएल में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान हैं। और अपनी कप्तानी में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को IPL 2024 की ट्रॉफी भी जिता चुके हैं। साथ ही श्रेयस अय्यर को गौतम गंभीर के साथ काम करने का अनुभव भी हैं।

यह भी पढ़ें :-

सुपर-8 मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट हराया, सॉल्ट-बेयरस्टो चमके

IND vs AFG: चहल या कुलदीप को खिलाने के लिए कौन जाएगा बाहर? जानें…

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें