nayaindia Virat Kohli Captaincy World Cup : Virat Kohli ने आखिर क्यों छोड़ी कप्तानी..
खेल समाचार| नया इंडिया| Virat Kohli Captaincy World Cup : Virat Kohli ने आखिर क्यों छोड़ी कप्तानी..

Virat Kohli ने आखिर क्यों छोड़ी कप्तानी, रोहित शर्मा को हटाने की चाहत और Inside Story …

Virat Kohli Captaincy World Cup :

नई दिल्ली। Virat Kohli Captaincy World Cup : Virat Kohli ने अचानक T20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है. कोहली के इस निर्णय के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. टी-20 वर्ल्ड कप की टीम चुने जाने के पहले से ही कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे थे. मीडिया में चल रही खबरों को BCCI लगातार फेंक बता रहा था. लेकिन विराट कोहली के एक ट्वीट ने सारी सच्चाई दुनिया के सामने लाकर रख दी है. पहले विराट कोहली ने और उसके बाद BCCI ने इस संबंध में घोषणा की. कप्तानी छोड़ने के पर BCCI अध्यक्ष जय शाह का भी रिएक्शन आया है. जय शाह ने कहा कि पिछले 6 महीनों से इस विषय में चर्चा चल रही थी. लेकिन क्रिकेट प्रेमियों और विराट कोहली के फैंस को अभी भी समझ नहीं आ रहा है कि आखिर कोहली को इतना बड़ा फैसला अचानक क्यों लेना पड़ा.

रोहित से वापस चाहते थे उप कप्तानी

Virat Kohli Captaincy World Cup :  समाचार एजेंसी भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने का सबसे बड़ा कारण रोहित शर्मा है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विराट कोहली लगातार बीसीसीआई से रोहित शर्मा को उप कप्तान के पद से हटाना चाहते थे. इसके पीछे कोहली का कहना था कि रोहित शर्मा की उम्र 34 वर्ष है ऐसे में युवा खिलाड़ियों को कप्तानी दी जानी चाहिए. इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि टीम के कई खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी में खुश नहीं थे. BCCI को विराट कोहली की पेशकश बिल्कुल भी पसंद नहीं आई. इसके साथ ही सभी ICC ट्रॉफी में भारत की पराजय के कारण कोहली पर दबाव भी बढ़ता जा रहा था.

इसे भी पढ़ें – Mumbai में सुबह-सुबह बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल गिरा, कई घायल, बचाव कार्य जारी

Virat Kohli Captaincy World Cup :

कोहली का व्यवहार था बड़ी वजह

Virat Kohli Captaincy World Cup :  रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बीसीसीआई विराट कोहली के व्यवहार से काफी खफा था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खिलाड़ियों को विराट कोहली का व्यवहार ज्यादा पसंद नहीं था. खिलाड़ियों का कहना था कि महेंद्र सिंह धोनी के कमरे का दरवाजा हमेशा खुला रहता था. कोई भी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के साथ जाकर वीडियो गेम खेल सकता था और अपने परफॉर्मेंस के बारे में उनसे बात कर सकता था. लेकिन विराट कोहली से मैदान के बाहर बात करना काफी मुश्किल था.

इसे भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश का कहर, 24 घंटे में 45 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने शनिवार तक बंद किए स्कूल-कॉलेज

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शिव सेना मामले पर आज फिर बहस
शिव सेना मामले पर आज फिर बहस