nayaindia Harmanpreet बांग्लादेश की अनुकूल परिस्थितियों का फायदा मिलेगा: हरमनप्रीत
खेल समाचार

बांग्लादेश की अनुकूल परिस्थितियों का फायदा मिलेगा: हरमनप्रीत

ByNI Sports Desk,
Share
Will Benefit From Favorable Condition Of Bangladesh Harmanpreet

नई दिल्ली। इस साल बाद में बांग्लादेश में खेले जाने वाले महिला टी20 विश्व कप से पहले, भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने अपनी टीम के पहले आईसीसी खिताब की तलाश के लिए “बांग्लादेश में अनुकूल परिस्थितियों” पर भरोसा किया है। भारत को छह बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और उनके एशियाई पड़ोसियों पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ रखा गया है। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। भारतीय कप्तान आशावादी हैं कि भारत जैसी बांग्लादेश की परिस्थितियाँ टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के दौरान उनके लिए फायदेमंद रहेंगी। हरमनप्रीत ने कहा यह कुछ हद तक भारत जैसा ही है और उम्मीद है कि इन परिस्थितियों में हमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने उन नामों का जिक्र किया जिनके बारे में उन्हें लगता था कि इस बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए वे प्रबल दावेदार हैं। Harmanpreet Kaur

हरमनप्रीत (Harmanpreet) ने कहा भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका। क्योंकि ये सभी टीमें वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और उम्मीद है कि ये चार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं, इसलिए हम वहां बहुत अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि यह ऑस्ट्रेलिया होगा (जिसका सामना करने का मैं इंतजार कर रही हूं) क्योंकि वे बहुत प्रतिस्पर्धी हैं। ऑस्ट्रेलिया किसी भी आईसीसी आयोजन में आगे बढ़ने वाली टीम है क्योंकि उन्होंने लगातार विजेता होने की शानदार प्रतिष्ठा बनाई है। वास्तव में, यह डाउन अंडर की टीम थी, जिसने 2023 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को बाहर कर दिया था, एक करीबी मैच जिसका फैसला पांच रनों से हुआ था। दाएं हाथ की बल्लेबाज ने इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपनी टीम की संभावनाओं के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा अगर हम उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा और मैं वास्तव में उनके खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हूं। टीम इंडिया (Team India) पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की यात्रा के साथ टूर्नामेंट के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रही है, जिसमें उन्होंने 5-0 की शानदार जीत के साथ घरेलू टीम का सफाया कर दिया। बड़ी जीत के बाद, हरमनप्रीत (Harmanpreet) ने बांग्लादेश-महिला टीम को उचित श्रेय दिया क्योंकि मेजबान टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। भारतीय कप्तान ने निष्कर्ष निकाला, “बांग्लादेश घरेलू टीम होगी और वे परिस्थितियों को हमसे बेहतर जानते होंगे। जाहिर तौर पर भीड़ उनका समर्थन करेगी। लेकिन उनके खिलाफ खेलना हमेशा एक रोमांचक घटना है और उम्मीद है कि हम उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें:

डबल इंजन का एक इंजन फेल: मल्लिकार्जुन खड़गे\

लंदन के लिए रवाना हुई तारा सुतारिया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें