ओशाने के पंजे से विंडीज ने श्रीलंका को हराया

पल्लेकेल। सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (नाबाद 67) की अर्धशतकीय पारी के बाद तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस (28 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को पहले टी-20 मुकाबले में कल 25 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिमंस के 51 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 196 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में श्रीलंका की पारी 19.1 ओवर में 171 रन पर ढेर हो गयी।

ओशाने को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। श्रीलंका की ओर से कुशल परेरा ने 38 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 66 रन बनाए लेकिन उनकी यह पारी भी श्रीलंका को जीत नहीं दिला सकी। इससे पहले विंडीज की पारी में आंद्रे रसेल ने 35, कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 34 और ब्रेंडन किंग ने 33 रन बनाए जबकि सिमंस 67 रन और फैबियन एलेन तीन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की ओर से लसित मलिंगा ने 37, इसुरु उदाना ने 41, लकशन संदाकन ने 38 और वनिंदु हसारंगा ने 33 रन देकर एक-एक विकेट लिया। श्रीलंका की पारी में परेरा के 66 रनों के अलावा हसारंगा ने 44 रनों का योगदान दिया। विंडीज की तरफ से ओशाने के पांच विकेट के अलावा रोवमैन पोवेल ने 31 रन देकर दो विकेट लिए जबकि शेल्डन कॉट्रेल ने 14, रसेल ने 33 और ड्वेन ब्रावो ने 30 रन देकर एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares