nayaindia RR जीत के साथ ही, रियान पराग ने ध्वस्त किया रोहित-सूर्या का सालों पुराना...
खेल समाचार

RR जीत के साथ ही, रियान पराग ने ध्वस्त किया रोहित-सूर्या का सालों पुराना रिकॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
Riyan Parag (2)
Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 में कई युवा बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया। इनमें से एक नाम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे 22 साल के बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) का भी है, जो इस सीजन में 500+ रन बना चुके हैं। रियान ने गेंदबाजों की जमकर पिटाई की है कल खेले गए मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में भी कमाल के शॉट्स लगाए। रियान (Riyan Parag) भले ही बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन 36 रन बना टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसी के साथ ही रियान (Riyan Parag) ने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के सालों पुराने रिकॉर्ड भी ध्वस्त किये।

रियान पराग (Riyan Parag) ने आरसीबी के खिलाफ 26 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। इन रनों के साथ ही रोहित शर्मा का 2013 आईपीएल में बनाया गया रिकॉर्ड तोड़ दिया। नंबर-4 या इससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रियान ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। रियान ने मौजूदा सीजन में 567 रन बनाए हैं। वहीं, 2013 में रोहित शर्मा ने 538 रन बनाए थे।

रियान पराग (Riyan Parag) ने सूर्यकुमार और ईशान किशन को भी एक मामले में पीछे छोड़ दिया है। एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रियान, सूर्या और ईशान किशन से आगे निकल गए हैं। रियान ने मौजूदा आईपीएल सीजन में 567 रन बना लिए हैं। ईशान किशन ने 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 516 रन बनाए थे। वहीं, सूर्यकुमार ने 2018 में मुंबई के लिए ही खेलते हुए 512 रन बनाए थे।

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए रियान पराग (Riyan Parag) ने एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर को पीछे छोड़ दिया है। 567 रन के साथ रियान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। टॉप पर जोस बटलर हैं, जिन्होंने 2022 में 863 रन बनाए थे। वहीं दूसरे नंबर यशसवी जायसवाल है, जिन्होंने 2023 में 625 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें :- विराट टी20 विश्व कप में रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे: पोंटिंग

यह भी पढ़ें :-विश्व पैरा एथलेटिक्स में सचिन खिलारी ने जीता गोल्ड

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें