कोरोना वायरस से एशिया चैंपियनशिप से हटी महिला बैडमिंटन टीम - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

कोरोना वायरस से एशिया चैंपियनशिप से हटी महिला बैडमिंटन टीम

नई दिल्ली। भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने चीन में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे के चलते फिलीपींस के मनिला में 11 फरवरी से शुरू होने वाले एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप से हटने का फैसला किया है जबकि पुरुष टीम इस प्रतियोगिता में भाग लेगी।

भारतीय बैडमिंटन संघ ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि उसने महिला खिलाडियों और उनके माता-पिता की चिंता को देखते हुए महिला टीम को मनिला नहीं भेजने का फैसला किया है। संघ ने इस मामले में बैडमिंटन एशिया से बातचीत की और उन्हें अपनी महिला खिलाड़ियों की चिंताओं से अवगत कराया था।

संघ के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा, “हमने भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों से इस मामले में बातचीत की और उनकी तथा उनके माता-पिता की चिंता को देखते हुए महिला टीम को एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप से हटा रहे हैं। हालांकि पुरुष टीम ने प्रयोगिता में भाग लेने पर सहमति जताई है और वे टूर्नामेंट में खेलने को तैयार है। पुरुष टीम नौ फरवरी मध्यरात्रि को मनिला के लिए रवाना होगी।”

उल्लेखनीय है कि चीन में फैले कोरोना वायरस के चलते वहां कई टूर्नामेंटों को फिलहाल रद्द या स्थगित कर दिया जा चुका है। कोरोना वायरस के कारण ही कजाकिस्तान ने अपने यहां फेड कप नहीं करने का फैसला किया है। भारत में इ महीने एशिया कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन होना है जिसमें चीन के 40 सदस्यीय दल की भागेदारी पर कोई भी फैसला सरकार को लेना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *