nayaindia महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने पहले टी-20 में विंडीज को हराया - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने पहले टी-20 में विंडीज को हराया

लंदन। टैमी बेयुमोंट के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने डबीर्शायर क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 47 रनों से हरा दिया। बेयुमोंट की 49 गेंदों पर 62 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। विंडीज महिलाएं पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट पर 116 रन ही बना सकीं।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली। बेयुमोंट के साथ डेनियल व्याट (17) ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। स्टेफेनी टेलर ने व्याट को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

टेलर ने फिर नताली स्काइवर (7) को अपना शिकार बनाया। हीथर नाइट (25) और एमी जोंस (24) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 136 पर तीन विकेट कर दिया। यहां से विंडीज की गेंदबाजों ने लगातार विकेट लिए और इंग्लैंड ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 163 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। तीसरे ओवर में ही हायले मैथ्यूज (3) का विकेट उसने खो दिया। वहीं देयोंद्र डोटिन (69) एक छोर संभाले खड़ी रहीं। दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। दहाई के आंकड़े में पहुंचने वाली वह टीम की इकलौती बल्लेबाज थीं। 59 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। इंग्लैंड ने इस मैच को जीत कर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बाबा श्याम के जयकारों से गूंजा खाटू धाम, आज से फिर शुरू हुए भक्तों के लिए दर्शन
बाबा श्याम के जयकारों से गूंजा खाटू धाम, आज से फिर शुरू हुए भक्तों के लिए दर्शन