• डाउनलोड ऐप
Monday, April 19, 2021
No menu items!
spot_img

Women’s Tennis : टेनिस खिलाड़ी सानिया और अंकिता बिली जीन किंग कप के लिए तैयार

Must Read

Dubai | भारत (India) की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और अंकिता रैना (Ankita Raina) ने लातविया के खिलाफ होने वाले बिली जीन किंग कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले के लिए साथ मिलकर ट्रेनिंग की। सानिया और अंकिता ने एक सप्ताह तक साथ मिलकर ट्रेनिंग की।

इतिहास में पहली बार भारतीय महिला टेनिस टीम (Indian women’s tennis team) ने वर्ल्ड ग्रुप के प्लेऑफ में जगह बनाई है। करमान कौर थांडी, जील देसाई और रूतुजा भोसले भी पांच सदस्यीय टीम में शामिल हैं। पिछले महीने अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) की चयन समिति ने टीम का चुनाव किया था जिसमें रिया भाटिया (Riya Bhatia) को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया।

भारत मार्च 2020 में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एशिया/ओसनिया ग्रुप-ई में दूसरे स्थान रहा था जिसके बाद उसने पहली बार वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में जगह बनाई थी जबकि लातविया (Latvia) को अपने ग्रुप में अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत के लिए लातविया (Latvia) के खिलाफ मुकाबला आसान चुनौती नहीं होगी क्योंकि उसकी टीम में फ्रेंच ओपन की पूर्व विजेता और मौजूदा रैंकिंग में 54वें स्थान पर मौजूद जेलेना ओस्तापेंको और विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी और 2018 यूएस ओपन (2018 US Open) के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अनास्तासिजा सेवास्तोवा शामिल हैं।

इसे भी पढ़े :-IPL 2021 : सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के पास खिताब जिताने वाले खिलाड़ी

लातविया (Latvia) को भले ही 2020 क्वालीफायर्स में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने सेरेना विलियम्स के नेतृत्व वाली अमेरिका टीम के सामने कड़ी चुनौती पेश की थी।

इसे भी पढ़े :-बॉलीवुड पर कोरोना का कहर, अक्षय कुमार के बाद गोविंदा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सहयोगी पार्टियों का सद्भाव राहुल के साथ

राहुल गांधी मई-जून में या उसके एक-दो महीने बाद कांग्रेस अध्यक्ष बनें इसके लिए पार्टी के अंदरूनी समर्थन के...

More Articles Like This