nayaindia World Cup Under-17 football Ashtam Oraon अष्टम उरांव विश्प कप अंडर-17 फुटबॉल में भारतीय टीम की कप्तान
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| World Cup Under-17 football Ashtam Oraon अष्टम उरांव विश्प कप अंडर-17 फुटबॉल में भारतीय टीम की कप्तान

अष्टम उरांव विश्प कप अंडर-17 फुटबॉल में भारतीय टीम की कप्तान

रांची। भुवनेश्वर, मडगांव (गोवा) और नवी मुंबई में आगामी 11 अक्टूबर से आयोजित होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 में भारतीय टीम (Indian team) की कप्तानी मजदूर मां-पिता की बेटी अष्टम उरांव (Ashtam Oraon) करेंगी। अष्टम झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिला अंतर्गत एक छोटे से गांव बनारी गोराटोली की रहने वाली है।

विश्व कप के लिए बुधवार को घोषित भारत की 21 सदस्यीय टीम में अष्टम उरांव सहित झारखंड की छह प्लेयर्स को जगह मिली है। इनमें नीतू लिंडा, अंजलि मुंडा, अनिता कुमारी, पूर्णिमा कुमारी और सुधा अंकिता तिर्की शामिल हैं। यह पहली बार है, जब अंडर-17 महिला फुटबॉल की भारतीय टीम में झारखंड की छह लड़कियों को एक साथ चुना गया है।

झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष और झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि हमारा सपना रहा है कि महिला फुटबॉल में आधे से ज्यादा खिलाड़ी झारखंड से हों। यह सपना अब मंजिल के करीब है। विश्व कप में हमारी धरती की छह बेटियां एक साथ खेलेंगी, यह हमारे लिए गौरव और खुशी की बात है।

बुधवार देर शाम अष्टम उरांव को भारतीय टीम का कैप्टन बनाये जाने की खबर जब उसके गांव बनारी गोराटोली पहुंची तो गांव के लोग खुशी से झूम उठे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + twelve =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Board Exam Alert! 16 फरवरी से शुरू हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, एक बार समझ लें गाइडलाइंस
Board Exam Alert! 16 फरवरी से शुरू हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, एक बार समझ लें गाइडलाइंस