WTC के लिए आज शाम तक हो सकती है खिलाड़ियों के नामों की घोषणा, जानें किन खिलाड़ियों को कट सकता है पत्ता - Naya India
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

WTC के लिए आज शाम तक हो सकती है खिलाड़ियों के नामों की घोषणा, जानें किन खिलाड़ियों को कट सकता है पत्ता

New Delhi: भारत में कोरोना के कहर के बीच IPL को रद्द कर दिया गया. क्रिकेट  प्रेमियों के लिए एक सदमें के जैसा ही था. लेकिन क्रिकेट तो लेकर आ रही ताजा खबर से एक बार फिर से क्रिकेट  प्रेमियों के चेहरों की मुस्कान लौट सकती है. जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  का फोकस अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशन (World Test Championship) पर फोकस शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार BCCI इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन करने के लिए तैयार है. मिल रही जानकारी के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी आज एक स्क्वाड चुन लिया जाएगा. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच साउथम्पटन खेला जाएगा. फिलहाल भारतीय टीम अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर है और न्यूजीलैंड की टीम को दूसरा स्थान प्राप्त है.

IPL 2021 को पूरा कर जाने वाली थे खिलाड़ी

भारत में हो रहे IPL 2021 के आयोजन के बाद 30 मई को भारतीय क्रिकेटरों को इंग्लैंड दौरे पर जाना था.  लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ने के कारण अब सभी खिलाड़ी बायो बबल से बाहर  हो गये हैं. ऐसे में  BCCI अब शेड्यूल के बदलाव के बारे में सोच रहा है. हालांकि अबतक इस बारे में BCCI की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.  लेकिन माना जा रहा है कि   चयन समिति इंग्लैंड के खिलाफ लगभग घरेलू सीरीज वाली ही टीम चुनेगी. टीम चुनने में सेलेक्टरों को काफी परेशानियों की सामना करना पड़ सकता है, इनमें भी  हार्दिक पंड्या और पृथ्वी शॉ का सलेक्शन सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है.

इसे भी पढें-IPl 2021 : सौरव गांगुली बोले- बायो-बबल तक कैसे पहुंचा Corona, अभी कहना मुश्किल

पृथ्वी शॉ ने किया था दमदार प्रदर्शन

माना जा रहा है कि टीम के चयन के साथ ही पृथ्वी शॉ के चेहरे पर मुस्कान लौट सकती है.  बता दें कि IPL के 14वें सीजन में पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था.  इसके साथ ही  पृथ्वी शॉ का विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन रहा था. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहले टेस्ट में खराब परफॉर्मेंस के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी फॉर्म वापस हासिल की. पृथ्वी ने इस सीजन में टीम के लिए खेले 8 मैचों में 166.48 के स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए. उन्होंने टीम के द्वारा खेले गये 7 मैचों में से 3 में अर्धशतक जड़े.

ये हो सकती है टीम

ओपनर: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल

मिडिल ऑर्डर: विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, हार्दिक पांड्या

विकेटकीपर: ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, केएल भरत

स्पिनर: रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और वॉशिंग्टन सुंदर

तेज गेंदबाज: मोहम्मद शमी, जसप्रीत बु्मराह, इंशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, नवदीप सैनी और प्रसिद्ध कृष्णा

इसे भी पढें-  IPl 2021 में शामिल रहे इस खिलाड़ी पर बुजुर्ग ने अपनी बहू के साथ अवैध संबंध का लगाया आरोप

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *