विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को स्थगित किया जाए: बीसीसीआई

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ जाने के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सुझाव दिया है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया जाए।

विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में पहले स्थान पर मजबूती से विराजमान है और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार है। ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया को इस साल के आखिर में चार टेस्टों की सीरीज खेलनी है जबकि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को पांच टेस्ट की कराने की योजना बना रहा है। कोविड-19 के दुनियाभर में लगातार बढ़ते हुए संक्रमण के कारण क्रिकेट आयोजन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं जिसके मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 2023 तक अपने भविष्य के कार्यक्रमों में बदलाव पर विचार करेगी।आईसीसी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई एक बैठक के बाद यह जानकारी दी थी।

आईसीसी के 12 पूर्णकालिक सदस्यों और तीन सहायक प्रतिनिधि देशों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने 2023 तक भविष्य के दौरों एवं कार्यक्रमों (एफटीपी) में आवश्यकता के अनुसार बदलाव करने पर सहमति जताई थी। इस बैठक के बाद बीसीसीआई का सुझाव आया है कि विश्व चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया जाए क्योंकि 2023 के भविष्य दौरा कार्यक्रम में बदलाव की योजना है। इस बैठक में कोई बड़ा फैसला नहीं लिया जा सका लेकिन बैठक में इस बाद पर सहमति थी कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाला टी-20 विश्व कप और 2021 में फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वनडे विश्व कप अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे।

One thought on “विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को स्थगित किया जाए: बीसीसीआई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares