nayaindia Wrestler Bajrang Punia: सेमीफाइनल हार गए पहलवान Bajrang Punia
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Wrestler Bajrang Punia: सेमीफाइनल हार गए पहलवान Bajrang Punia

फिर दूर हुआ Gold! सेमीफाइनल हार गए पहलवान Bajrang Punia, अब जीतना चाहेंगे ब्राॅन्ज

Wrestler Bajrang Punia

नई दिल्ली | Tokyo Olympics 2020: भारत के करोड़ों लोगों की गोल्ड जीतने की उम्मीदों को उस समय बड़ा झटका लगा जब भारत के पहलवान बजरंग पूनिया (Wrestler Bajrang Punia) टोक्यो ओलंपिक 2020 में पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में हार गए। बजरंग ने मुकाबले में बेहतर तरीके से शुरुआत की थी और एक अंक बटौर भी लिया था। लेकिन अजरबैजान के हाजी अलियेव ने वापसी करते हुए चार अंक बटोर लिए और बजरंग पिछड़ते चले गए। इसके बाद हाजी अलियेव ने ये मुकाबला 12-5 से जीत लिया।

ये भी पढ़ें:- खेल रत्न के नाम के साथ कश्मीर में ये भी बदलेगा, सोशल मीडिया में खुशी का लहर…

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में बजरंग पूनिया (Wrestler Bajrang Punia) से सभी देशवासियों को गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद सबसे ज्यादा थी। इस हार के बाद भी बजरंग पूनिया के पास अब ब्राॅन्ज मेडल जीतना का एक और मौका है। जिसे बजरंग को भुनाना ही होगा और भारत को पदक दिलाना ही होगा, ऐसी सभी खेल प्रेमियों की इच्छा है।

ये भी पढ़ें:- महेंद्र सिंह धोनी के फैंस को लगा बड़ा झटका, ट्विटर ने ऑफिशियल अकाउंट से हटाया ब्लू टिक

Bajrang Punia Reaches Quarter-Finals

भारत की झोली में अब तक पांच मेडल
आपको बता दें कि, टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने अब तक कुल 5 पदक जीते हैं। जिनमें 3 ब्रॉन्ज और 2 सिल्वर मेडल है। भारत के लिए पहला रजत पदक वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने जीता था। पहलवान रवि दहिया ने भी भारत को दूसरा सिल्वर मेडल दिलाया। बैडमिंटन में पीवी सिंधु और बाॅक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन ने एक-एक कांस्य पदक जीता। वहीं, पुरुष हॉकी टीम ने भी एक कांस्य पदक जीत भारत को पांचवा मेडल दिलाया।

ये भी पढ़ें:- वो तो शेरनियां हैं, लेकिन हम भेड़िये निकले ! पिता के निधन पर भी नहीं लौटी, सबसे ज्यादा गोल दागे, हारने पर उसी बिटिया के घर पर हमला और जातिसूचक गालियां….

Leave a comment

Your email address will not be published.

twelve − 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महाराष्ट्र में कोरोना के 408 नए मामले दो की मौत
महाराष्ट्र में कोरोना के 408 नए मामले दो की मौत