• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

Wrestling : भारत के ग्रीको रोमन पहलवान गुरप्रीत सिंह एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट से बाहर

Must Read

New Delhi | भारत के ग्रीको रोमन पहलवान गुरप्रीत सिंह (Gurpreet Singh) अलमाती में चल रहे एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट (Asia Olympic qualification tournament) में 77 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में हार गए। इसके साथ ही उन्होंने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) कोटा हासिल करने का मौका गंवा दिया।

पंजाब (Punjab) के 25 वर्षीय पहलवान गुरप्रीत सिंह (Gurpreet Singh) ने रियो ओलंपिक (Rio Olympic) के कांस्य पदक विजेता कोरिया के हिओनवू किम (Hionwu Kim) को 12-1 से हराकर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें किर्गिजस्तान के अकझोल माखमुदोव ने 8-2 से हरा दिया। हर भार वर्ग में दो फाइनलस्टों को Olympic कोटा हासिल होगा।

इसे भी पढ़ें :-IPL 2021: CSK vs DC, दिल्ली-चेन्नई मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी के सामने होंगे ऋषभ पंत

भारत के अन्य चार ग्रीको रोमन पहलवानों को भी हार का सामना करना पड़ा और ये सभी अपने-अपने इवेंट में सेमीफाइनल के आगे नहीं पहुंच सके।

60 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में ज्ञानेंद्र (Gyanendra) को किर्गिजस्तान के जोलामन शारशेंबेकोव (Jolaman Sharashenbekov) के हाथों 1-6 से, आशु (Ashu) को 67 किग्रा के सेमीफाइनल में ईरान के मोहम्मद रेजा गेराई (Mohammed Reza Gerai) से 0-9 से, एशिया चैंपियन सुनील कुमार (Sunil Kumar) को 87 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के नूरसुल्तान तुरिसनोव (NurSultan Turisanov) से 5-9 से और नवीन (Naveen) को 130 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कोरिया के मिन्सेओक किम (Minseok Kim) के हाथों 1-7 से हार का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें :-https://www.nayaindia.com/sports/corona-havoc-seven-more-boxers-found-positive-with-corona-virus-total-17-boxers-infected-142654.html

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This