WTC Final: New Zealand बना टेस्ट वर्ल्ड चैंपियन का बादशाह, 8 विकेट से जीता
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| WTC Final: New Zealand बना टेस्ट वर्ल्ड चैंपियन का बादशाह, 8 विकेट से जीता

WTC Final: New Zealand बना टेस्ट वर्ल्ड चैंपियन का बादशाह, भारत की हार के ये रहे बड़े कारण

WTC Final: New Zealand vs India

नई दिल्ली | WTC Final: New Zealand आखिर टेस्ट चैंपियनशिप का बदशाह बन ही गया। साउथैंप्टन के मैदान पर टीम इंडिया (Team India) की पिछले दो सालों की मेहनत पर पानी फेरते हुए न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले के छठे दिनन्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को करारी मात देकर आठ विकेट से जीत दर्ज की।

WTC indian Team match draw 6th day game

भारत ने दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 170 रन बनाए और 138 रनों की बढ़त हासिल कर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया। जीत के लक्ष्य से मैदान में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने दो विकेट खोकर पर 140 रन बनाए और खिताब अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें:- Corona Update: डेल्टा प्लस वैरिएंट का खतरा बढ़ा, इस वैरिएंट के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में

WTC Final: ये रहे हार के बड़े कारण
रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन खिताबी मुकाबले में रोहित बड़ी पारी नहीं खेल पाए। चेतेश्वर पुजारा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ही नहीं बल्कि पूरे टूर्नामेंट में निराश किया। बल्लेबाजी में तो पुजारा फेल रहे ही फिल्डिंग में भी उन्होंने निराश किया। पुजारा ने अहम मौके पर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर का कैच टपकाया, जो भी हार का एक कारण बना। जसप्रीत बुमराह को बड़ा स्ट्राइक गेंदबाज माना जाता है लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बुमराह ने सिर्फ निराश ही दी। बुमराह फाइनल में एक भी विकेट नहीं ले पाए।

ये भी पढ़ें:- Kangana Ranaut दिखेंगी पूर्व PM ‘इंदिरा गांधी’ के किरदार में, खुद को ऐसे तैयार कर रही एक्ट्रेस

दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विलियमसन
WTC Final: New Zealand कीवी कप्तान केन विलियमसन वर्ल्डकप में अपने शानदार प्रदर्शन और बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड के लिए दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इसी दौरान उन्होंने पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को टेस्ट रनों के मामले में पीछे छोड़ा था। फ्लेमिंग अभी तक 7,172 रन बनाकर न्यूजीलैंड के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने बल्लेबाज थे, लेकिन विलियमसन ने उनका ये रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *