WTC Final भारत ने दूसरी पारी में 24 रन पर खोया एक विकेट
खेल समाचार| नया इंडिया| WTC Final भारत ने दूसरी पारी में 24 रन पर खोया एक विकेट

WTC Final : न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 249 रन पर सिमटी, भारत ने दूसरी पारी में 24 रन पर खोया एक विकेट

India England Test Series

नई दिल्ली |  WTC Final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC ) के फाइनल का आज पांचवां दिन रहा। वर्षा से बाधित रहे इस इतिहास के पहले टेस्ट फाइनल मैच में आज पांचवें दिन न्यूजीलैंड की पूरी टीम पहली पारी में 249 रनों पर सिमट गई। लेकिन न्यूजीलैंड टीम ने इंडिया पर 32 रनों की बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली। जबकि टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 4 विकेट लिए। इसके अलावा ईशांत शर्मा ने 3, अश्विन ने 2 और जडेजा ने 1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें:- Urvashi Rautela का नया अवतार फैंस को आ रहा पसंद, खूबसूरती ऐसी नजर न लगे!

साउथैम्पटन में हो रहे इस फाइनल में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। ऐसे में भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन का स्कोर खड़ा किया था। बता दें कि मैच का पहला पूरा दिन बारिश से धुल गया था और टाॅस भी नहीं हो सका था।

ये भी पढ़ें:- Ashok Gehlot के समर्थन में उतरे विधायकों की सियासी दांव खेलने की तैयारी! कल बुलाई बैठक

न्यूजीलैंड टीम के आउट होने के बाद भारती टीम ने अपनी दूसरी पारी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 24 रन पर एक विकेट खो दिया हैं। शुभमन गिल एक बार फिर से नाकाम रहे और 8 रन बनाकर आउट हो गए हैं। जबकि रोहित शर्मा 13 बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- स्वास्थ्य मंत्रालय सचिव राजेश के भूषण ने कहा-डरें नहीं , डेल्टा वैरिएंट के लिए भी प्रभावी है Covaxine और Covishild

ये भी बताते चले कि इस टेस्ट में पांच दिनों के अलावा एक रिजर्व डे भी रखा गया है। अगर किसी कारणवश मैच में पूरे ओवर नहीं फेंके जा सके तो इस रिजर्व डे में उन ओवरों को पूरा किया जाएगा। ऐसे में इस वर्षा बाधित मैच में कल रिजर्व डे के दिन बाकी ओवरों का मैच होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *