zeeshan malik suspended : स्पॉट फिक्सिंग की जानकारी नहीं देने पर निलंबित
खेल समाचार| नया इंडिया| zeeshan malik suspended : स्पॉट फिक्सिंग की जानकारी नहीं देने पर निलंबित

पाकिस्तान फिक्सिंग कांड: स्पॉट फिक्सिंग की जानकारी नहीं देने पर बल्लेबाज जीशान मलिक निलंबित

zeeshan malik suspended

इस्लामाबाद |  पाकिस्तान के अंडर-19 खिलाड़ी और प्रथम श्रेणी के बल्लेबाज जीशान मलिक को गुरुवार 14 अक्टूबर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में समाप्त हुई राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के दृष्टिकोण की रिपोर्ट नहीं करने के लिए अंतिम रूप से निलंबित कर दिया था। पीसीबी ने उत्तरी क्रिकेट संघ के खिलाड़ी को उसके भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत निलंबित कर दिया है। जिसका अर्थ है कि वह जांच के दौरान क्रिकेट से संबंधित किसी भी गतिविधि में भाग नहीं ले सकता है। ( zeeshan malik suspended)

also read: एयर कनाडा 31 अक्टूबर से दिल्ली और मॉन्ट्रियल के बीच नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करेगी

मलिक को स्पॉट फिक्स करने के लिए संपर्क किया

पीसीबी के एक सूत्र ने पुष्टि की कि भ्रष्टाचार रोधी इकाई उस घटना की जांच कर रही है जिसमें मलिक को चैंपियनशिप मैचों के दौरान स्पॉट फिक्स करने के लिए संपर्क किया गया था। जिसके बारे में उन्होंने तुरंत संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट नहीं की। लाहौर में बुधवार को नेशनल टी20 चैंपियनशिप का समापन हुआ। हाल ही में पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल ने फरवरी 2020 से सभी क्रिकेट गतिविधियों से निलंबित रहने के बाद अपने करियर को फिर से शुरू किया।

अकमल को उनके खिलाफ कार्यवाई के पीसीबी को 42 लाख का जुर्माना ( zeeshan malik suspended)

अकमल ने पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए उनसे संपर्क करने की भी सूचना नहीं दी थी। अकमल को उनके खिलाफ की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत पीसीबी को 42 लाख रुपये का जुर्माना भी देना पड़ा, हालांकि बोर्ड ने उन पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया था। मलिक एक प्रतिभाशाली युवा सलामी बल्लेबाज है जो राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में उत्तरी पंजाब के लिए उपस्थित हुए कुछ मैचों में रन बनाने वालों में से थे, लेकिन उनकी टीम सेमीफाइनल में हार गई। ( zeeshan malik suspended)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
प्रियंका की सक्रियाता और घर की सफाई
प्रियंका की सक्रियाता और घर की सफाई