Loading... Please wait...

हिंगिस-जेमी मरे बने मिश्रित युगल चैंपियन

लंदन। स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस और ब्रिटेन के जेमी मरे ने गत चैंपियन हीथर वाटसन और हेनरी कोंटिनेन की जोड़ी को हराकर विंबलडन मिश्रित युगल खिताब हासिल कर लिया है। सेंटर कोर्ट पर हिंगिस-जेमी की जोड़ी ने यहां सेंटर कोर्ट पर वाटसन-हेनरी की जोड़ी को आसानी से लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर के रिकार्ड आठवां पुरूष एकल खिताब जीतने के बाद हिंगिस की जीत ने स्विस टीम को दोहरी खुशी दिला दी।

 हिंगिस ने ऑल इंग्लैंड में अपने पहले खिताब के 20 वर्षों बाद जाकर विंबलडन में अपना दूसरा खिताब जीता है। हिंगिस और जेमी ने बेहतरीन ग्राउंड स्ट्रोक्स और आक्रामक खेल दिखाते हुए आसान जीत दर्ज की। हिंगिस का यह छठा मिश्रित युगल खिताब है जबकि महिला युगल में उनके पास 12 खिताब हैं जबकि एकल में उनके नाम पांच ग्रैंड स्लेम हैं। वहीं ब्रिटेन के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे के बड़े भाई जेमी का 10 वर्षों में यह दूसरा मिश्रित युगल खिताब है। उन्होंने सर्बिया की येलेना जांकोविच के साथ पहला मिश्रित युगल स्लेम जीता था। दिलचस्प है कि विंबलडन शुरू होने की पूर्व संध्या पर ही हिंगिस ने ब्रिटिश खिलाड़ी को संदेश भेजकर मिश्रित में उनके साथ जोड़ी बनाने के लिए कहा था। 

पूर्व नंबर एक पुरूष युगल खिलाड़ी ने कहा पुरूष युगल मेरा इस वर्ष का सबसे बड़ा लक्ष्य था। लेकिन मेरे लिए मिश्रित में मार्टिना के साथ खेलना एक बड़ा मौका था क्योंकि उन्होंने कई खिताब जीते हैं। उनके पास कई सारे मिश्रित युगल खिताब भी हैं। मुझे पता था कि मैं उनके साथ काफी अच्छा खेल सकता हूं। मेरे लिए यह आसान निर्णय था। जेमी और हिंगिस ने गत चैंपियन फिनलैंड-ब्रिटिश जोड़ी की ओपनिंग सेट के सातवें गेम में सर्विस ब्रेक की और दूसरे सेट में भी यही रणनीति दोहराई और सातवें गेम में फिर से विपक्षी जोड़ी की सर्विस ब्रेक की और खिताब जीत लिया। 

Tags: , , , , , , , , , , , ,

83 Views

आगे यह भी पढ़े

सर्वाधिक पढ़ी जा रही हालिया पोस्ट

बेटी को लेकर यमुना में कूदा पिता

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर शहर के पत्नी और पढ़ें...

पाक सेना प्रमुख करेंगे जाधव पर फैसला!

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय और पढ़ें...

© 2016 nayaindia digital pvt.ltd.
Maintained by Netleon Technologies Pvt Ltd