• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 04 September, 2019 01:10 PM | Total Read Count 15
  • Tweet
राशिफल 04 सितम्बर बुधवार

मेष(Aries): किसी भी लक्ष्य के पीछे भागने की बजाये यह जानने का प्रयास करें की उसे पाने का रास्ता क्या है, उसमे क्या रुकावटें हैं और उन रुकावटों का क्या समाधान है। आप अपने दायरे से बाहर निकलने की कोशिश जरूर करें, लेकिन अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के प्रति सावधान भी रहें। आज के दिन की सफलता के लिए बंदरो को केले खिलाये।

वृष(Taurus):  आज किसी काम में हाथ डालने के पहले यह देख लें कि उसके लिए आपको क्या करना होगा और आखिरी में उससे लाभ क्या होगा।आज फालतू बातों का सहारा न लें। गलत बयानी आपको  समस्या में डाल सकती है। आज के दिन कि सफलता के लिये छोटी कन्या को कुछ मीठा खिलाये।

मिथुन(Gemini): आज जो चीज सामने नजर आ रही है, उसमे उसके अलावा भी बहुत कुछ हो सकता है। उस छिपे पहलू को खोजने की कोशिश करें।कार्यक्षेत्र में अपने आत्मविश्वास में कमी न होने दें नहीं तो यह आपके काम में बाधा उत्पन्न करेगी।  आज के दिन की सफलता के लिए श्री हरी का पूजन कर घर  निकले।

कर्क(Cancer):   आज  परिस्थिति जैसा आपने सोचा था वैसी नहीं होगी। अपने तनाव को कम करें और ईश्वर पर भरोसा रखें की जो हो रहा है वह आपकी भलाई के लिए हो रहा है।  आपको आपकी मेहनत और ईमानदारी का फल ज़रूर मिलेगा। आज के दिन कि सफलता के लिये गुड़ का सेवन कर घर से निकले।

सिंह(Leo): आज अपने कामों में ईमानदारी रखें, फायदा होगा। आज दूसरों की बातों में न आयें, अपनी सोच और समझ से भी काम लें। अपना फोकस बनाये रखें और मेहनत में कोई कमी न आने दें। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आज के दिन की सफलता के लिए केले के पौधे के समक्ष घी का दीपक जलाये।

कन्या(Virgo): सोचे हुए काम करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज अपनी योजनाओं को मुर्त रूप दे सकते है। आज कुछ अच्छे अवसर मिल सकते है  जिनसे आपके आगे लाभ होगा |नौकरीपेशा लोग अधिकारियों से न उलझें। आज के दिन कि सफलता के लिये पीली हल्दी अपने पर्स मे रखे। 

तुला(Libra): आज आपके मन में जो चल रहा है बस वही करें। अपना आत्मविश्वास बनाये रखे तो आपका कोई काम नहीं बिगड़ेगा।कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं। आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों दाना खिलाये।

वृश्चिक(Scorpio): आज आपकी किस्मत आपके मन और कर्मों पर निर्भर है। अनसुलझे सवालो के लिए  चिंता न करके उन्हें समय पर छोड़ दें। यदि किसी की बात को लेकर आप तनाव में हैं तो यह समय उस बात को पीछे छोड़ कर वर्तमान में जीने का है। आज के दिन की सफलता के लिए गौ माता को गुड़ खिलाये

धनु(Sagittarius): आज आपको कोई भी जरुरी काम टालना नहीं चाहिए। अगर आपने कोई काम टाल दिया तो हो सकता है आने वाले दिनों में वो काम शायद ही पूरा हो पाए।अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढायें और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।आज के दिन की सफलता के लिए सूर्य भगवान को जल का अर्ध्य प्रदान करे।

मकर(Capricorn): आज कामकाज, पैसों और करियर के लिहाज से बहुत अच्छा दिन हैं। अपने काम को लेकर कोई चिंता न करें और न ही किसी की निंदा से प्रभावित  हों।  अपने कार्य पर ध्यान दे।व्यापार में आज सफलता और लाभ आपके साथ रहेगा। आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करे।

कुंभ(Aquarius):  आज अपने आप पर भरोसा रखें। अपने लक्ष्य को पाने के लिए थोड़ी और मेहनत की आवश्यकता है। अपने विचारों में स्थिरता लाने का प्रयास करें।अगर आप हल्की सी कोशिश करेंगे तो किस्मत आपके पक्ष में हो सकती है।आज के दिन की सफलता के लिए मोगरे के पुष्पों पितरो के समक्ष अर्पण करे।

मीन(Pisces): आज  नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों के लिए अच्छा दिन है। जीवन के लक्ष्यों और अपनी महत्वाकांक्षाओं के प्रति सावधान रहें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।आज अकारण की चर्चा और कानाफूसी से दूर रहें। आज के दिन की सफलता के लिए माँ  आरधना करके दिन की शुरुआत करे।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories