• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 06 July, 2019 09:09 PM | Total Read Count 11
  • Tweet
राशिफल 07 जुलाई रविवार

मेष (Aries) :- आज आप अपने जीवन में कोई नईशुरुआत करने की सोच सकते हैं। लेकिन यह भी तय है कि किसी भी योजना को अमल में लाने के लिए कुछ खर्च भीकरना पड़ेगा। अगर खर्च करेंगे तो आगे चलकर प्रगति भी होगी और लाभ भी होगा। जो भी फैसला करना हो उसपर अच्छे लोगों की सलाह लेना जरूरी है। हो सकता है बाद में अवरोध आने पर लोग इस बात के लिए आपकोलक्ष्य बनाएं। 
वृष(Taurus):- आज का दिन आर्थिक और सामाजिककार्यों के लिए विशेष अनुकूल रहेगा। पारिवारिक मामलों के लिहाज से भी दिन सर्वोत्तम है। घर में किसी मांगलिक कार्य या यात्रा के लिए विचार विमर्श करना जरूरी होगा।आपके सलाह के अनुसार सभी लोग अब किसी न किसी कार्य विशेष को पूरा करने का बीड़ा उठा सकते हैं। 
मिथुन(Gemini):- आज के दिन आपकी सोच विचार पर कुछ नया बदलाव आ सकता है। अपने ऊपर आए हुए संकट को टालने के लिए कुछ आध्यात्मिक और व्यक्तिगत प्रयास करने की जरूरत होगी। कुछ बदलाव आने आपकास्वास्थ्य भी सुधरेगा और भगवान के भरोसे रहने की प्रवृति भी प्रबल होगी। यदि आप अपनी सोच और समझ कोबदल लें तो मानसिक तनाव भी एकाएक ही कम होंगे। 
कर्क(Cancer):- अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह मशविरा करसकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति कासंचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्टनिवारण केलिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है। 
सिंह(Leo):- धन कमाने के लिए कई प्रकार के जायज और कष्टदायक तरीके आपने अभी तक अपना लिए। आजके दिन कुछ ऐसा प्रस्ताव भी आपको मिल सकता है जिसमें रिस्क या जोखिम ज्यादा हो। यदि आप सुदृढ़ इच्छाशक्ति के जातक हैं और नुकसान सहन करने की शक्ति आप में है तो आप ऐसे मामलों में जरूर ही भाग्य आजमाएं।हो सकता है कुछ कर सकने की क्षमता आपमें उभर आए। 
कन्या(Virgo):- किसी बदलाव या आने वाले समय के परिवर्तन से आपको आज के दिन कुछ चिन्ता व्याप्त हो सकती है। यदि भरोसा और ईमानदारी का मेल मिलाया जाए तो कोई दूर का जानकार व्यक्ति आपके इस संशय का निवारण कर सकता है। यह जरूरी नहीं है कि जो कुछ भी आपके दिमाग में चल रहा है वह शत प्रतिशत घटित हो। कई बार घटनाक्रम बिलकुल बदल भी जाता है। 
तुला(Libra):- कुछ अच्छा लाभ कमाने के लिए आप अकेले ही आगे नहीं आएं बल्कि जो प्रस्ताव आपको मिल रहे हैं उनके व्यवसायिक समझौतों पर अच्छी तरह ध्यान दें। जल्दीबाजी में कोई भी निर्णय लेना ठीक नहीं। और यह भी सही है कि अकेला व्यक्ति आज कोई खास लक्ष्य को अकेले ही प्राप्त नहीं कर सकता है। परोक्ष रूप सेसबको साथ लेना जरूरी होगा। 
वृश्चिक(Scorpio):- यदि आप फिलहाल के दौर को थोड़ा विस्तार से विवेचन करें तो आपको लगेगा कि कामकाज और रोजगार के बेहतरीन मौके आने वाले हैं। यदि आप इन मौकों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगेतो अभी से ही आपको कमर कसनी होगी। आपकी बेदाग छवि और स्पष्ट दृष्टिकोण आपके लिए भविष्य के नएरास्ते खोज सकता है। 
धनु(Sagittarius):- फिलहाल आप अपनी नाकामी या असफलता पर कोई नकारात्मक सोच या विचार नहीं रखें। आपकी सहज प्रवृति और कर्मठ व्यक्तित्व आपके लिए खुद ही सफलता के लिए अच्छे रास्ते तय करेगा। खुद पर विश्वास रखें और अपने सपनों को सच करने में जुट जाएं। कुछ तकलीफ और अड़चनें सभी को झेलने पड़सकते हैं। 
मकर(Capricorn):- कुछ तनावपूर्ण समय अभी आपके कार्यस्थल में पैदा हो सकता है। लेकिन ऐसी स्थितियों के बीच भी कैरियर पर ध्यान देना जरूरी होगा। हो सकता है आपके लिए इन बातों के अलावा सोचने के ओर भी कई मुकाम हैं। जब भी आप किसी कष्टमय दौर से गुजरते हैं तो अचानक ही एक नया संकल्प भी आपको आगे बढ़ने में मददगार साबित होता है। छोटी-मोटी खुशियां भी आपको चिन्तामुक्त रखेंगी। 
कुंभ(Aquarius):- आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपके पीठ पीछे आपके लिए सिर दर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके ब्लडप्रेशर को बढ़ाने के लिएऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपको अपना ही समय नष्टहोगा। बेहतर है आप सुनी की अनसुनी कर दें। 
मीन(Pisces):- आज के दिन आपको अपने आने वाले दिनों को व्यवस्थित करने के लिए या किसी नए आगन्तुक मेहमान के स्वागत के लिए कुछ तैयारी करनी होगी। अत : यही उत्तम रहेगा कि आज कुछ महत्वपूर्ण खरीदारी करें और घर की साज - सज्जा पर ध्यान दें। धन से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको दोपहर बाद मिल सकती है।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories