• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 14 August, 2019 08:52 PM | Total Read Count 19
  • Tweet
राशिफल  15 अगस्त गुरुवार

मेष(Aries):मेष राशि वाली बहनें, भाई को कुमकुम का तिलक लगाएं और लाल रंग की डोरी वाली राखी बांधें। भाई को मालपुए खिलाएं। इससे पूरे साल भाई का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।मेष राशि वाले भाई अपनी बहन को लाल रंग का मोबाइल या पर्स  उपहार स्वरूप दे। एक-दूसरे के प्रति गहरा लगाव बना रहेगा।
वृष(Taurus): अगर आपकी राशि वृष है तो भाई को राखी बांधते वक्त उनके सिर पर सफेद रंग का रूमाल या तौलिया रखें और फिर चांदी या सिल्वर रंग की राखी बांधें।  भाई को दूध से निर्मित मिठाई खिलाएं। वही इस राशि वाले भाई अपनी बहन को ऑफवाइट प्रिंटेड साडी , मेकअप बॉक्स उपहार में दे सकते है।
मिथुन(Gemini): मिथुन राशि वाली बहनें, राखी बांधते वक्त हरे वस्त्र से भाई का सिर ढकें।हरे धागे या हरे रंग की राखी बांधे। भाई को बेसन से निर्मित मिठाई खिलाएं।  भाई अपनी बहन को हरे रंग की लाख की चूडि़यां  उपहार मे अपनी बहना को भेंट कर सकते है।
कर्क(Cancer):   बहन की राशि कर्क हो तो भाई को सफेद या क्रीम रंग के धागों से बनी मोतियों वाली राखी बांधें। इससे भाई का मन हमेशा शांत रहेगा।भाई को रबड़ी खिलाएं ।भाई सफेद व क्रीम रंग की साड़ी, टाउजर, परफयूम एंव मोती का माला अपनी बहन को गिप्ट कर सकते है।
सिंह(Leo): सिंह राशी वाली बहनें, भाई की कलाई पर स्वर्ण, पीली या नारंगी रंग की राखी बांधें और माथे पर सिन्दूर या केसर का तिलक लगाएं। इससे आपके भाई का भाग्यवर्धन होगा।भाई को रस वाली मिठाई खिलाएं। भाई पीले व नारंगी कपड़े , हाथ घड़ी ,सोने की अंगूठी अपनी बहन को उपहार में दे सकते है।
कन्या(Virgo): अगर बहन की राशि कन्या है तो भाई को हरे रंग की राखी और चांदी या सफेद रंग का धागा बांधें। इससे भाई के जीवन की रक्षा होगी।भाई को मोतीचूर के लड्डू खिलाएं। भाई पन्ने की अंगूठी ,हरे वस्त्र अपनी बहन को गिप्ट कर सकते है।
 तुला(Libra): तुला राशी की बहनें हल्का नीला या क्रीम रंग की राखी भाई को बांधें और राखी बांधते समय इन्हीं रंगों के रूमाल से भाई का सिर ढंकें।  भाई को हलवा या घर में निर्मित मिठाई खिलाएं। भाई नीली व सफेद रंग की साड़ी, जींस, टाउजर, टॉप, हिल स्टेशन का टिकट अपनी बहन को गिप्ट में दे सकते है ।
वृश्चिक(Scorpio): अगर आपकी राशि वृश्चिक है तो आप अपने भाई को लाल या गुलाबी रंग की चमकीली राखी या रक्षासूत्र बांधें। साथ ही भाई को लाल रंग की मिठाई भी खिलाएं।भाई को गुड़ से बनी मिठाई खिलाएं। भाई गुलाबी रंग के वस्त्र , टैबलट अपनी बहना को उपहार में दे सकते है।
 धनु(Sagittarius): अगर बहन की राशि धनु है तो उनके लिए अपने भाई को पीताम्बरी या पीले रंग की रेशमी धागों से बनी राखी बांधना शुभ रहेगा। इससे भाई के अध्ययन और व्यवसाय में तरक्की होगी।भाई को बालूशाही खिलाएं। भाई पीले व केसरिया रंग के कपड़े एंव कम्प्यूटर अपनी बहन को गिप्ट दे सकते है।
मकर(Capricorn):  अपने भाई को बुरी नजर से बचाने के लिए मकर राशि वाली बहनें भाई को नीले रंग की मोतियों वाली राखी बांधें। साथ ही ग्रे या नेवी ब्लू रूमाल से उनका सिर ढकें।भाई को रसगुल्ले खिलाएं।  भाई काले रंग का पर्स, बैग, अटैची अपनी बहन को उपहार में दें।
कुंभ(Aquarius):  यदि आपकी राशि कुंभ है तो बेहतर होगा आप अपने भाई को आसमानी या नीले रंग की डोरी से बनी राखी बांधें। इससे भाई का भाग्य चमकेगा।भाई को कलाकंद खिलाएं।भाई लडडू गोपाल जी की मूर्ति अपनी बहन को गिप्ट में दे सकते है।
मीन(Pisces): मीन राशि वाली बहनें, अपने भाई को लाल, पीले या संतरी रंग की राखी बांधें और हल्दी का तिलक लगाएं। इससे भाई के जीवन में शुभता आएगी।भाई को मिल्ककेक खिलाएं। भाई सोने की अॅगूठी, पैरों के अभूषण जैसे- पायल, बिछुआ आदि वस्तुयें अपनी बहन को उपहार में दे सकते है।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories