• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 10 July, 2019 06:43 PM | Total Read Count 325
  • Tweet
'कबीर सिंह' कीर्तिमान रचने से एक कदम दूर

नई दिल्ली। शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह लगातार बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कीर्तिमान रच रही है। ये फिल्म भारत में सर्वाधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की टॉप 10 लिस्ट में शामिल होने से महज कुछ ही दूर है। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबि तीसरे हफ्ते में मंगलवार तक कबीर सिंह की कमाई 243.17 करोड़ हो चुकी है.

आपको बता दें कि ‘कबीर सिंह' तेलुगू की सुपरहिट फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी ' की रीमेक है और फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ही हैं जिन्होंने तेलुगू वर्जन को डायरेक्ट किया था। फिल्म की कहानी कबीर सिंह शाहिद कपूर की है जिसे मेडिकल कॉलेज की अपनी जूनियर प्रीति यानी कियारा आडवाणी  से इश्क हो जाता है। इश्क भी ऐसा वैसा नहीं घनघोर वाला इस इश्क में कुछ ऐसा होता है कि कबीर सिंह टूट जाता है। ‘कबीर सिंह' की दिक्कत उसका गुस्सा है यही गुस्सा और घनघोर इश्क उसे खुद को तबाह करने के लिए मजबूर कर देता है। कबीर सिंह का फर्स्ट हाफ जहां शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी के इश्क पर फोकस्ड है वहीं सेकंड हाफ शाहिद कपूर के खुद को तबाही की राह पर ले जाने को दिखाता है। जिसमें शाहिद कपूर यानी कबीर सिंह शराब, ड्रग्स और हर गलत काम करता नजर आता है।

'कबीर सिंह की लंबाई तंग करने वाली है और थकाने वाली भी। फिर 'कबीर सिंह जिस तरह से प्रीति के साथ पेश आता है, वह भी थोड़ा अजीब है। प्रीति की खामोशी क्यूट कम इरिटेटिंग ज्यादा है। ‘कबीर सिंह' की एडिटिंग बेहद कमजोर है। फिल्म 40-45 मिनट खींची हुई है। शाहिद कपूर ने ठीक-ठाक एक्टिंग की है लेकिन ‘अर्जुन रेड्डी' विजय देवराकोंडा को मैच नहीं कर पाते। कियारा आडवाणी ने ठीक-ठाक रोल किया है लेकिन कुछ भी याद रखने लायक नहीं है। फिर शाहिद और कियारा की जोड़ी स्क्रीन पर वो स्पार्क पैदा नहीं कर पाती है जो शालिनी पांडेय और विजय देवराकोंडा की जोड़ी ने पैदा किया।

'कबीर सिंह' का म्यूजिक इसकी यूएसपी है। फिल्म का म्यूजिक दिल में उतर जाने वाला है। संदीप रेड्डी वांगा ने 'कबीर सिंह' को पूरी तरह से 'अर्जुन रेड्डी' की तरह बनाया है, यानी एक-एक फ्रेम कॉपी है। 'अर्जुन रेड्डी' को हिंदी में डब करना ज्यादा बेहतर ऑप्शन था।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories