• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 09 July, 2019 10:30 PM | Total Read Count 13
  • Tweet
नरेश गोयल नहीं जा सकते विदेश

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल को विदेश जाने की इजाजत नहीं मिली है। दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की इजाजत देने से इनकार कर दिया। लुकआउट सरकुलर के खिलाफ गोयल की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट के जज जस्टिस सुरेश कैत ने कहा कि मौजूदा स्थिति में अंतरिम राहत नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि गोयल अगर विदेश जाना चाहें तो पहले 18 हजार करोड़ रुपए की गारंटी दें।

गौरतलब है कि एक समय देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन रही जेट एयरवेज दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही है।  बहरहाल, गोयल की याचिका पर अदालत ने केंद्र सरकार से जवाब भी मांगा है। अगली सुनवाई 23 अगस्त को होगी। गोयल ने लुकआउट सरकुलर रद्द करने की अपील की थी। नरेश गोयल के वकील मनिंदर सिंह ने कोर्ट में दलील दी कि उनके क्लाइंट के पास यूके का रेजिडेंस वीजा और यूएई का रेजिडेंस परमिट है। ये 10 जुलाई और 23 जुलाई को रिन्यू होने हैं। आर्थिक संकट से गुजर रहे जेट ग्रुप के लिए फंड का इंतजाम करने के लिए गोयल दुबई और लंदन जाना चाहते हैं।

अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल मनिंदर आचार्य ने गोयल की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि यह 18 हजार करोड़ रुपए की गंभीर धोखाधड़ी का मामला है। एसएफआईओ इसकी जांच कर रहा है।  नरेश गोयल और पत्नी अनीता को 25 मई को मुंबई एयरपोर्ट पर दुबई की फ्लाइट से उतार लिया गया था। जेट एयरवेज की वित्तीय गड़बड़ियों में नरेश गोयल की संदिग्ध भूमिका को लेकर कई एजेंसियां जांच कर रही हैं। असल में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या जैसे भगोड़ों के मामले में आलोचना झेलने के बाद सरकार और एजेंसियां आर्थिक मामलों के संदिग्धों और आरोपियों को लेकर सतर्कता बरत रही हैं। 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories