• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 10 September, 2019 05:51 PM | Total Read Count 12
  • Tweet
नाइटहुड से सम्मानित किए गए बायकाट और स्ट्रास

लंदन। इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटरों ज्योफ्री बायकाट और एंड्रयू स्ट्रास को टेरेजा मे ने इस्तीफे के साथ अपनी सम्मान सूची में नाइटहुड के लिए शामिल किया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ शानदार करियर के बाद खेल के प्रति सेवाओं के लिए बायकाट और स्ट्रास को यह सम्मान मिला है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी टाम हैरिसन ने बयान में कहा हमें इससे अधिक खुशी नहीं हो सकती कि सर एंड्रयू स्ट्रास खेल के अन्य दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल होंगे जिन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए नाइटहुड दी गई। 

उन्होंने कहा सर ज्योफ्री बायकाट को भी तहेदिल से बधाई, क्रिकेट में लंबे करियर और खेल के प्रति जुनूनी प्रतिबद्धता के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। बायकाट ने इंग्लैंड की ओर से 1964 से 1982 के बीच टेस्ट क्रिकेट में 47.72 की औसत से 8114 रन बनाए। इंग्लैंड और मिडलसेक्स के पूर्व बल्लेबाज स्ट्रास ने 2004 से 2012 के बीच 100 टेस्ट में 7037 रन बनाए। स्ट्रास की अगुआई में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2009 और 2010-11 में एशेज श्रृंखला जीती।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories