• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 09 September, 2019 01:28 PM | Total Read Count 12
  • Tweet
खुद को सर्वश्रेष्ठ के सामने परखने का मौका : रबाडा

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का मानना है कि भारत के खिलाफ आगामी टी20 और टेस्ट श्रृंखला खराब दौर से जूझ रही उनकी टीम के लिये दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खुद को परखने का सुनहरा मौका है। दक्षिण अफ्रीकी टीम 15 सितंबर से शुरू हो रही श्रृंखला में तीन टी20 और तीन टेस्ट खेलेगी।

उनके पास कमोबेश युवा टीम है जिसमें रबाडा और कप्तान क्विंटोन डिकाक सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। रबाडा ने प्रेस ट्रस्ट से कहा अगले कुछ साल हमारे लिये चुनौतीपूर्ण हैं। यह एक सफर है। टीम को अपनी क्षमता पर भरोसा है और अब देखना है कि भारत दौरा कैसा रहता है। विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद यह दक्षिण अफ्रीका का पहला दौरा है। दूसरी ओर भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन लेकिन टी20 में चौथे स्थान पर है।

रबाडा ने कहा हमारा लक्ष्य खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ आंकना है। भारतीय टीम काफी कामयाब रही है। हमारी टीम में कई बदलाव हुए हैं और यह युवा टीम है। नये खिलाड़ियों के लिये यहां खेलना एक चुनौती है। दक्षिण अफ्रीकी टीम में फाफ डु प्लेसी , इमरान ताहिर, हाशिम अमला और डेल स्टेन नहीं हैं। डु प्लेसी उपलब्ध नहीं थे जबकि अमला और ताहिर क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और स्टेन का चयन नहीं हुआ। रबाडा ने कहा यह बदलाव का दौर है। मुझे खुशी है कि उन खिलाड़ियों के साथ खेल रहा हूं जिनके साथ स्कूल में क्रिकेट खेला है। उन्होंने कहा कि अनुभव के अभाव के बावजूद उन्हें लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत को हरा सकती है। उन्होंने कहा कुछ को संदेह होगा।

भारतीय टीम के खिलाफ जो खिलाड़ी नहीं खेले हैं , खासकर इतनी बेहतरीन टीम के खिलाफ। हमें देखना है कि हम कहां ठहरते हैं। मुझे लगता है कि हम जीतेंगे। यह रोमांचक है और काफी मजा आयेगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट करना दक्षिण अफ्रीका के युवा गेंदबाजों के लिये चुनौतीपूर्ण होगा  रबाडा ने कहा सफेद गेंद के प्रारूप में विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ है। वह महान खिलाड़ियों की जमात का हिस्सा है। उसके खिलाफ खेलना भी किसी कसौटी पर खुद को कसने से कम नहीं है। हम बेखौफ होकर उसे गेंदबाजी करेंगे। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को गेंदबाजी करने का अपना ही मजा है।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories