• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 09 September, 2019 08:47 PM | Total Read Count 13
  • Tweet
अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रन से रौंदा

चटगांव। राशिद खान के दूसरी पारी में छह और मैच में 11 विकेट की बदौलत अफगानिस्तान ने बारिश के व्यवधान और कम होती रोशनी के बीच एकमात्र टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को यहां बांग्लादेश को 224 रन से हराया। अफगानिस्तान के तीसरे ही टेस्ट में राशिद ने मैच में 11 और करियर में पहली बार टेस्ट मैच में 10 या इससे अधिक विकेट चटकाए। उन्होंने अंतिम दिन बांग्लादेश के चार में से तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जिससे 398 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 61.4 ओवर 173 रन पर ढेर हो गई।

बारिश के कारण सुबह के सत्र में कोई खेल नहीं हो सकता। स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे खेल शुरू हुआ लेकिन 2 .1 ओवर के खेल के बाद दोबारा बारिश आ गई। अंतिम सत्र में चार बजकर 20 मिनट पर खेल शुरू होने पर बांगलदेश को 18.3 ओवर खेलने की चुनौती मिली लेकिन अफगानिस्तान की टीम ने तीन ओवर शेष रहते ही जरूरी चार विकेट हासिल कर लिए। बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 136 रन से की। बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज जहीर खान (59 रन पर तीन विकेट) ने अंतिम सत्र की पहली ही गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (44) को विकेटकीपर अफसर जजाई के हाथों कैच कराया।

राशिद ने इसके बाद मेहदी हसन (12) और ताइजुल इस्लाम (00) को पगबाधा किया। सौम्य सरकार और नईम हसन की अंतिम जोड़ी को 7.3 ओवर खेलने थे। सौम्य हालांकि राशिद की गेंद पर शार्ट लेग पर इब्राहिम जादरान को कैच दे बैठे जिससे अफगानिस्तान ने अपने तीसरे ही टेस्ट में दूसरी जीत दर्ज की। इस मैच में सबसे युवा टेस्ट कप्तान के रूप में उतरे राशिद ने पहली पारी भी 54 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। उन्हें 51 और 24 रन की पारियां खेलने के लिए मैन आफ द मैच भी चुना गया।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories