• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 12 July, 2019 03:05 PM | Total Read Count 12
  • Tweet
अय्यर और खलील के दमदार प्रदर्शन से भारत ए जीता

कूलिज (एंटिगुआ)। श्रेयस अय्यर की 77 रन की पारी के बाद बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी के बूते भारत ए पांच मैचों की श्रृंखला के पहले अनौपचारिक एकदिवसीय में वेस्टइंडीज ए को 65 रन से शिकस्त दी।

गुरूवार को टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 22 रन पर तीन विकेट खोकर मुश्किल में थी लेकिन अय्यर ने चौथे विकेट के लिए हनुमा विहारी (34) के साथ 95 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 190 (48.5 ओवर में सभी आउट) तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

भारत ए ने इसके बाद वेस्टइंडीज ए की पारी को 35.5 ओवर में 125 रन पर समेट दिया। खलील अहमद ने आठ ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिये। अय्यर की यह पारी ऐसे समय आई जब विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का शीर्ष और मध्यक्रम पूरी तरह चरमरा गया। उन्होंने 107 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

शुरूआती आठ ओवरों में सलामी बल्लेबाजों रितुराज गायकवाड़ और शुभमान गिल के साथ कप्तान मनीष पांडे के पवेलियन लौटने के बाद अय्यर ने पूरी जिम्मेदारी से बल्लेबाज करते हुए भारतीय पारी को संवारा। वह 36वें ओवर में रन आउट हुए।

वेस्टइंडीज ए के लिए कप्तान रोस्टन चेज सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 19 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज अकीन जोर्डन ने 43 रन देकर तीन विकेट लिये। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ए के शीर्षक्रम को खलील ने झकझोर दिया। उन्हें दीपक चाहर (23 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला। अक्षर पटेल (16 रन पर दो विकेट), राहुल चाहर (32 रन पर दो विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (37 रन पर दो विकेट) की भारतीय स्पिनरों की तकड़ी ने इसके बाद निकले क्रम को सस्ते में समेट दिया। वेस्टइंडीज ए के लिए जोनाथन कार्टर और रोवमैन पावेल ने 41-41 रन की पारी खेली। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। श्रृंखला का दूसरा अनौपचारिक एकदिवसीय 14 जुलाई को खेला जाएगा।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories