• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 17 July, 2019 01:06 PM | Total Read Count 23
  • Tweet
भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 148 से हराया, 3-0 की विजयी बढ़त बनाई

नार्थ साउंड (एंटीगा)। कप्तान मनीष पांडे के शतक और कृणाल पंड्या के पांच विकेट से भारत ए ने यहां तीसरे अनौपचारिक एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज ए को 148 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली। भारत ए ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 295 रन बनाए और फिर मेजबान टीम को 34 . 2 ओवर में 147 रन पर ढेर कर दिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (81 गेंद में 77 रन) और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर (69 गेंद में 47 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 109 रन जोड़कर पारी को संवारा।

गिल के आउट होने के बाद पांडे ने सिर्फ 87 गेंद में 100 रन बनाए। उन्होंने हनुमा विहारी (29) के साथ चौथे विकेट के लिए 110 रन भी जोड़े। भारत ए के 296 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ए को जान कैंपबेल (21) और सुनील अंबरीश (30) ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़कर प्रभावी शुरुआत दिलाई। कृणाल (25 रन पर पांच विकेट) ने इसके बाद वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त किया और पूरी टीम 150 रन से कम के स्कोर पर सिमट गई। निचले क्रम में कीमो पाल ने 34 रन की पारी खेली लेकिन भारत ए को आसान जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए। भारत ए ने इससे पहले कूलिज में 11 जुलाई को पहला मैच 65 रन से जबकि नार्थ साउंड में ही दूसरा मैच 14 जुलाई को इसी अंतर से जीता था। श्रृंखला के अंतिम दो मैच शुक्रवार और रविवार को कूलिज में खेले जाएंगे।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories