• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 09 September, 2019 08:34 PM | Total Read Count 15
  • Tweet
भारत की अंडर-19 एशिया कप में लगातार तीसरी जीत

कोलंबो। बायें हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा और बायें हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलकर की उम्दा गेंदबाजी से भारत ने अंडर 19 एशिया कप के ग्रुप ए के मैच में अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत के साथ ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी।

अफगानिस्तान की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मिश्रा (20 रन पर पांच विकेट) और अंकोलकर (16 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम 40.1 ओवर में 124 रन पर ढेर हो गई। इसके जवाब में भारत अंडर 19 टीम ने 38.4 ओवर में सात विकेट पर 128 रन बनाकर जीत दर्ज की।

सलामी बल्लेबाजों अर्जुन आजाद (21) और सलील अरोड़ा (29) तथा शाश्वत रावत (29) की पारियों की बदौलत भारतीय टीम एक समय एक विकेट पर 80 रन बनाकर बेहद अच्छी स्थिति में थी। इसके बाद हालांकि नूर अहमद (30 रन पर चार विकेट) और शफीकुल्लाह गाफरी (29 रन पर दो विकेट) ने भारत का स्कोर सात विकेट पर 106 रन कर दिया लेकिन करण लाल (13) और पूर्णांक त्यागी (नाबाद 11) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

इससे पहले अफगानिस्तान को कप्तान फरहान जाखिल (29) और सादीकुल्लाह अटल (25) ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। मिश्रा ने फरहान को अंकोलकर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद अफगानिस्तान की टीम का मध्यक्रम ढह गया। टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 51 रन से छह विकेट पर 68 रन हो गया। अबीदुल्लाह तानिवाल (39) ने उम्दा पारी खेलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वह आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्हें मिश्रा ने बोल्ड किया। भारतीय टीम तीन मैचों में तीन जीत से छह अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रही और सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। अफगानिस्तान की टीम ने भी तीन मैचों में दो जीत से चार अंक के साथ अंतिम चार में प्रवेश किया।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories