• [EDITED BY : Newsupload Desk] PUBLISH DATE: ; 28 July, 2019 11:19 AM | Total Read Count 26
  • Tweet
इस दंपति ने पीएससी की परीक्षा पाया पहला-दूसरा स्थान

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) पद के लिए आयोजित परीक्षा में एक दंपति ने पहला और दूसरा स्थान हासिल कर इतिहास रच दिया। संभवत: यह पहला मौका होगा, जब पति-पत्नी प्रतियोगी परीक्षा की प्रावीण्य सूची (मेरिट लिस्ट) में पहले दो स्थानों पर रहे हों। बिलासपुर जिले की बिल्हा पंचायत में एडीओ के पद पर पदस्थ विभा सिंह और उनके पति अनुभव सिंह ने लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित मुख्य नगर पालिका अधिकारी के पद की चयन परीक्षा में हिस्सा लिया था। 
अनुभव मूलरूप से रायपुर के रहने वाले हैं, मगर पत्नी की पदस्थापना के कारण वे बिलासपुर में रहकर ही परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। इस सफलता से विभा व अनुभव दोनों बेहद खुश हैं, क्योंकि पीएससी की मेरिट लिस्ट में पति-पत्नी क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। अनुभव सिह को 300 में से 278 और विभा को 268 अंक मिले हैं। दोनों एक दशक से पीएससी की तैयारी कर रहे थे। अब कामयाब हुए तो इस तरह कि इतिहास रच दिया। 

 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories