• [POSTED BY : Mohan Kumar] PUBLISH DATE: ; 09 August, 2019 09:21 PM | Total Read Count 20
  • Tweet
परीक्षा में 'जय श्रीराम' संबंधी सवाल को लेकर विवाद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में स्कूल परीक्षा में 'जय श्रीराम' के नारे व तृणमूल सरकार के 'कट मनी' की वापसी को लेकर प्रश्न से राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। हुगली में अकना यूनियन हाई स्कूल के कक्षा दस के छात्रों की बंगला भाषा की परीक्षा में सोमवार को 'जय श्रीराम' नारा किस तरह से समाज में अशांति फैला रहा है और पश्चिम बंगाल सरकार का 'कट मनी' की वापसी का फैसला कैसे एक बहादुरी भरा कदम है, इस पर एक समाचार रिपोर्ट लिखने को कहा गया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और इस तरह के सवाल पेपर में डालने वाले शिक्षक सुभाशीष घोष की गिरफ्तारी की मांग की। घोष पर छात्रों के दिमाग में विभाजनकारी राजनीति का विचार डालने की कोशिश का आरोप लगाया गया। एक स्थानीय भाजपा नेता सुप्रियो बासु ने कहा, "शिक्षक ने जय श्रीराम नारे द्वारा समाज में अशांति फैलाने का आरोप लगाकर भाजपा पर हमला किया है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने 'कटमनी' के बारे में तृणमूल कांग्रेस के नेता के रूप में बात की और इसका बंगाल सरकार से कोई संबंध नहीं है।"

स्कूल के हेडमास्टर रोहित पाइने ने कहा, "हम प्रश्न पत्र में विसंगति होने की बात स्वीकार करते हैं। शिक्षक ने इन विषयों को अनजाने में दिया। उन्हें इसका एहसास नहीं था कि यह भावनाओं को आहत करेगा। उसने गलती के लिए माफी मांगी है।"

उन्होंने कहा, "शिक्षक की नियति पर स्कूल की गवर्निग बॉडी बैठक में जल्द फैसला लिया जाएगा।"

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories