• [EDITED BY : Avdesh] PUBLISH DATE: ; 09 June, 2018 07:44 PM | Total Read Count 684
  • Tweet
पूजा भट्ट ने खरीदी बास्केटबॉल लीग की दिल्ली टीम

नई दिल्ली बॉलीवुड अभिनेत्री और फिल्म निर्देशक पूजा भट्ट ने 3x3 बास्केटबॉल प्रो लीग में दिल्ली की टीम दिल्ली हूपर्स खरीद ली है। लीग के पहले सत्र में 12 टीमें हिस्सा लेंगी।

पूजा भट्ट ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में 3x3 प्रो बास्केटबॉल लीग के लीग कमिश्नर रोहित बख्शी की मौजूदगी में यह घोषणा की। पूजा भट्ट की टीम में इंदरबीर सिंह गिल, ध्रुव बर्मन, हरकीरत सिंह, मयंक रावत, किरण शास्त्री और दिवेश जॉली शामिल हैं। दिल्ली की टीम को बॉक्स सिंह स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट ने ख़रीदा है जिसका स्वामित्व पूजा भट्ट, मुनीश मखीजा, ऋत्विक भट्टाचार्य और टीम जेनेकस्ट के पास है।

लीग कमिश्नर रोहित बख्शी ने बताया कि इस लीग को भारतीय बास्केटबॉल महासंघ से मान्यता प्राप्त है और छह शहरों में होने वाले इस लीग की शुरूआत दिल्ली से 9 और 10 जून को होगी। बख्शी ने साथ ही बताया कि 3x3 बास्केटबॉल इस समय दुनिया में तेजी से लोकप्रिय होता शहरी खेल है और यह 5x5 बास्केटबॉल का फर्राटा प्रारूप है। इसे ओलंपिक खेल के रूप में मान्यता मिल चुकी है और इसे 2020 के टोक्यो ओलंपिक में शामिल किया जा चुका है।

लीग के पहले सत्र में 12 टीमें दिल्ली हूपर्स, चंडीगढ़ बीस्ट, जयपुर रीगल्स, आईजॉल लीजेंड्स, कोलकाता वारियर्स, अहमदाबाद विंगर्स, बेंगलुरू मचास, गोवा स्नाइपर्स, कोच्चि नाइट्स, हैदराबाद बॉलर्स, चेन्नई आइकंस और मुंबई हस्लर्स हिस्सा लेंगे।टूर्नामेंट का राउंड एक दिल्ली में ग्रेट इंडिया प्लेस नोएडा में खेला जाएगा।

दूसरा राउंड आइजोल में 23-24 जून को, तीसरा राउंड कोलकाता में 7-8 जुलाई को, चौथा राउंड चेन्नई में 21-22 जुलाई को, पांचवां राउंड बेंगलुरू में 11-12 अगस्त को और फाइनल राउंड मुंबई में 25-26 अगस्त को होगा। टूर्नामेंट की विजेता टीम फीबा वर्ल्ड टूर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories