• [WRITTEN BY : Mohan Kumar] PUBLISH DATE: ; 16 August, 2019 08:02 PM | Total Read Count 447
  • Tweet
गौहर खान क्या जिहादिन है ?

मोदी सरकार के कश्मीर पर लिए फैसले से पाकिस्तानी के फिल्मी एक्टर ही नहीं बालीवुड के भी कई लोग परेशान है। पाकिस्तानी फिल्म कलाकारों की स्थिति तो समझी जा सकती है लेकिन हमारे देश के बालीवुड कलाकरों की परेशानी की वजह कई लोगों के लिए समझना मुश्किल हो रहा है। हालांकि उनकी चिंता कश्मीर में मानवीय पहलुओं को लेकर है लेकिन फिर भी देश में माहौल कुछ इस तरह है कि कश्मीर पर लिए गए फैसले पर सवाल उठाना ही अपने आपको कटघरे में खड़ा करने के लिए काफी है। 

ऐसा ही एक नाम गौहर खान का है। जो अपनी फिल्मों को लेकर तो ज्यादा चर्चा में नहीं रहती लेकिन फिलहाल कश्मीर को लेकर लगातार टवीट करके चर्चा में बनी है। इसके पहले भी वह चर्चा में रह चुकी है। एक मुस्लिम कट्टरपंथी ने उन्हें इसलिए थप्पड़ मारा दिया था क्योंकि गौहर इस्लाम धर्म को मानने के बावजूद छोटे कपड़े पहनती हैं। 

गौहर खान का टवीट कश्मीरियों के लिए धारा 370 हटाने के बाद ही आ रहे हो ऐसा भी नहीं है। वह कश्मीरियों पर हुई ज्यादतियों को हमेशा विरोध करती है। इसके पहले भी लखनउ में जब एक कश्मीरी युवक की पिटाई गई तो उन्होंने टवीट करके इसके विरोध जताया था गौहर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कौन आतंकवादी और कौन पीड़ित ?????? हर दाढ़ी रखने वाला आतंकवादी नहीं होता है! उम्मीद है कि सही सोच रखने वाले हिंदुओं को भी भगवा रंग के गलत इस्तेमाल देखकर बुरा लगा होगा! खुलकर बोलिए! नफरत रोकिए! आतंकवाद को रोकिए! 

गौहर खान और पायल रोहतगी के बीच भी  कश्मीर को लेकर बहस हो चुकी है। पायल ने ट्वीट में लिखा, "एक मुस्लिम आंटी जिसने एक रियलिटी शो को जीतने के लिए फैमिनिस्ट का कार्ड खेला और एक हिंदू लड़के के साथ रिश्ते में भी रही। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, "बिग बॉस 7 में अपने ब्वॉयफ्रेंड का धर्म बदलवाने की कोशिश की थी। जिहादी जबरन धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं। मुस्लिमों को कश्मीर छोड़ देना चाहिए। ये उनकी प्रोपर्टी नहीं है। इसके बाद गौहर ने उन पर पलटवार करते हुए लिखा था कि पायल की बिल्डिंग में 90 प्रतिशत मुस्लिम ही रहते हैं और इतनी जनसंख्या के बीच फिर भी शांति हैं। इसके आगे उन्होंने लिखा था, "मुझे इस बात का गर्व है कि तुम्हारे जैसे कट्टर इंसान को वे झेल रहे हैं।"


इसके अलावा गौहर खान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के समर्थन में भी टवीट कर चुकी है। वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह से पहले सभी देशों के प्रतिनिधि बकिंघम पैलेस में क्वीन एलिजाबेथ से मिलने के लिए पहुंचे हुए थे। इसमें पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद अपने देश की पारंपरिक पोशाक पहने हुए थे। तब कुछ लोगों ने उनकी पोशाक को लेकर उन्हे ट्रोल करने लगे। इसी में एक थे लेखक और स्तंभकार तारेक फतह जिन्होंने पाकिस्तानी कप्तान को सलवार कमीज पहनने को लेकर ट्रोल कर दिया। अभिनेत्री गौहर खान पकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के बचाव में आगे आई हैं। गौहर खान ने अपने ट्वीटर हैंडल से पाकिस्तानी कप्तान के बचाव में कहा कि हर इंसान को यह अधिकार है कि उसका जो मन करता है और वो जो चाहे उसे पहने, और सरफराज अहमद सलवार-कमीज में बहुत सुंदर दिख रहे हैं।

बता दें कि गौहर खान  (Gauhar Khan) एक एक्ट्रेस के साथ ही मॉडल भी हैं। मॉडलिंग के दौरान ही गौहर खान ने यश राज की फिल्म 'रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर' से अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वह 'गेम', 'इशकजादे', 'फीवर', 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' और 'बेगम जान' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इन सबके अलावा गौहर खान 'बिग बॉस 7' की भी विजेता रह चुकी हैं। 

गौहर खान के इस तरह तेज तर्रार टवीट कई यूजर्स को पसंद नहीं आते वह उन्हें ट्रोल करते हुए जिहादिन तक करार देते हैं।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories