• [EDITED BY : Mohan Kumar] PUBLISH DATE: ; 05 July, 2019 09:22 PM | Total Read Count 153
  • Tweet
बांध टूटने का आरोप केकड़ों पर!

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के मंत्री तानाजी सावंत ने अजीब तर्क देते हुए रत्नागिरी में बांध टूटने की घटना के लिए केकड़ों को जिम्मेदार ठहराया था। बांध टूटने से कई लोगों की जान चली गई थी। अब एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि अगर बांध टूटने की वजह केकड़े है तो उन पर एफआईआर दर्ज की जाए। केकड़ों पर लोगों की हत्या का मुकदमा चलाया जाए।  एनसीपी कार्यकर्ताओं ने कोल्हापुर के शाहुपुरी पुलिस स्टेशन पहुंचकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा केकड़ों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकद्दमा दर्ज करने की मांग की।

गौरतलब है कि मंत्री तानाजी सावंत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि तिवेर बांध में पिछले 15 सालों से पानी संरक्षित हो रहा है, लेकिन इसके पहले इसमें कोई दरार नहीं आई थी। सावंत ने कहा, "बांध साल 2004 में बना था और तब से इसमें कोई दरार नहीं आई.. हालांकि, बांध में केकड़ों की बड़ी समस्या है और इसी कारण से बांध में दरार आई है।"

घटना को भारी आपदा बताते हुए मंत्री ने कहा कि दो दिन पहले क्षेत्र में भारी बारिश हुई थी। बारिश 192 मिलीमीटर हुई थी, जिससे बांध का जल स्तर सिर्फ आठ घंटों में आठ मीटर ऊपर उठ गया था। उन्होंने कहा कि भेंदेवाड़ी गांव के निवासियों ने सरकार को बांध में दरार की समस्या से अवगत कराया था और अधिकारियों ने इस पर कार्रवाई की थी।

जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  ने सावंत पर हमला करते हुए इसे उनकी पार्टी (शिवसेना) के विधायक का शर्मनाक बचाव करना बताया, जो बांध का ठेकेदार था। एनसीपी ने मंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा था कि "आप एक बड़ी और भ्रष्ट शार्क को बचाने के लिए तुच्छ केकड़ों पर आरोप लगाना चाहते हैं? इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। इसकी जांच होनी चाहिए और उन्हें दण्ड मिलना चाहिए।"

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories