• [EDITED BY : Uday] PUBLISH DATE: ; 01 April, 2019 12:06 PM | Total Read Count 50
  • Tweet
कमल के साथ ‘दीपक’

अनिल चतुर्वेदी भ्रष्टाचार के खिलाफ दंभ भरने वाली भाजपा को लगता है अब अपने ही नेताओं पर से भरोसा उठता जा रहा है और तभी वह अब गैर राजनैतिक लोगों को इस बार मैदान में उतारने को मजबूर है। 2019 लोकसभा चुनाव मोदी सरकार के लिए चुनौती है और विपक्ष के लिए भी। सो भाजपा कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती और तभी उसे गैर राजनैतिक और ईमानदार पुलिस अधिकारियों, क्रिकेटर और बेहतर पेशे से जुड़े रहे लोगों का आसरा रह गया है।

नई दिल्ली सीट से अगर पार्टी गौतम गंभीर पर दांव लगाने की कोशिश में है तो उत्तर पूर्वी दिल्ली से जांबाज पुलिस अधिकारी रहे आईपीएस दीपक मिश्रा पर दांव लगाते दिख रहे है। एक ईमानदार अधिकारी का तमगा ले चुके मिश्रा अपने काम के लिए भी पहचान बना चुके है। 90 के दशक में इसी संसदीय क्षेत्र में अपनी तैनाती के चलते उन्होंने जो कर दिखाया था उसकी याद आज भी ताजी है। हालांकि इस क्षेत्र में पूर्वांचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का वोटर बंटा हुआ है। उतराखंड वोटर भी अपने क्षेत्र का वोटर चाहता है। लेकिन मिश्रा की साफ छवी बाकी कई मुद्दों पर भारी होती दिख रही है।

जातीय समीकरण के चलते भी भाजपा यहां भारी पड़ सकती है। क्षेत्र के मौजूदा सांसद मनोज तिवारी को लेकर यहां मतदाता में खासी नाराजगी है। पिछले पांच साल तक वोटरों से रही उनकी लुका छुपी से वोटर छिटक गया। तिवारी के और भी कई फैसलों से वोटरों में नाराजगी है। कहा तो यह भी जाने लगा कि अगर तिवारी फिर से उम्मीदवार बनाए जाते तो पार्टी के लोग भी उनका विरोध करते। यह अलग बात है कि उतराखंड से ताल्लुक रखने वाले और चार बार विधायक रहे मोहन सिंह बिस्ट भी दावेदारों की सूची में है। लेकिन निगम चुनाव की तर्ज पर पार्टी का हाई कमान राजनीति से जुड़े किसी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने के मूड में नहीं है। और तभी इस क्षेत्र से मिश्रा के नाम की चर्चाएं शुरू हुई। 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories