• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 05 July, 2019 03:44 PM | Total Read Count 19
  • Tweet
भारतीय हज यात्रियों का पहला जत्था मदीना पहुंचा

जेद्दा। वार्षिक हज यात्रा पर 419 भारतीय हज यात्रियों का पहला जत्था सऊदी अरब पहुंच गया। ‘सऊदी गजट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय राजदूत औसाफ सईद, महावाणिज्य दूत नूर रहमान शेख और हज कौंसल वाई सबीर ने गुरुवार को मदीना स्थित शहजादा मुहम्मद बिन अब्दुल अजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हजयात्रियों की अगवानी की। गौरतलब है कि सऊदी अरब ने एक बड़ा कदम उठाते हुये भारत के हज कोटा को 1,70,000 से बढ़ाकर 2,00,000 कर दिया है। इससे अब हर साल 30,000 और लोग हज कर सकते हैं।

गुरुवार को आयी रिपोर्ट के मुताबिक, पहला चार्टर्ड विमान 419 हज यात्रियों को लेकर बुधवार को देर रात नयी दिल्ली से उड़ान भरा था। भारतीय हज मिशन के अधिकारियों ने बताया कि सभी हजयात्रियों का स्वास्थ्य ठीक है और उन्हें मदीना के मध्य इलाके में स्थित मस्जिद-ए-नबवी के पास ठहराया गया है।

 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories