• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 06 September, 2019 08:38 PM | Total Read Count 57
  • Tweet
सर्वाइकल कैंसर 2030 तक जड़ से खत्म करने का प्रयास : डब्ल्यूएचओ

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 2030 तक गर्भाशय के कैंसर को पूरी तरह खत्म करने के लिए दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों से प्रयासों को तेज करने की अपील की है।

डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि इन राष्ट्रों को इस बीमारी से निपटने के लिए टीकाकरण, जांच, निदान और उपचार सेवाओं को विस्तार देने की जरूरत है। डब्ल्यूएचओ दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक पूनम खेत्रपाल सिंह ने डब्ल्यूएचओ क्षेत्रीय समिति के 72वें सत्र के दौरान ये बातें कहीं। यह सत्र दो से छह सितंबर के बीच दिल्ली में आयोजित किया गया।

शुक्रवार को जारी एक बयान में डब्ल्यूएचओ ने दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र के देशों से 2030 तक गर्भाशय कैंसर को खत्म करने के प्रयासों को और तेज करने की अपील की। बयान में सिंह के हवाले से कहा गया देशों को गर्भाशय के कैंसर की बढ़ती समस्या से निपटने के लिए टीकाकरण, जांच, निदान और उपचार सेवाओं को हर किसी के लिए, हर कहीं तक पहुंचाना होगा। उन्होंने कहा कि उचित रणनीतियों और टीकाकरण, जांच, उपचार एवं देखभाल के लिए दिशा-निर्देशों को शामिल कर राष्ट्रीय गर्भाशय कैंसर नियंत्रण योजनाओं को मजबूत करने की जरूरत है।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories