• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 09 July, 2019 09:25 PM | Total Read Count 109
  • Tweet
मोदी ने इस मामले में रामदेव को पछाड़ा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतर स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित करने के मामले में देशभर में लगातार दूसरी बार अग्रणी रहे हैं। इसके बाद इस श्रेणी में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और योग गुरु बाबा रामदेव का नाम आता है। भारत की प्रमुख निवारक स्वास्थ्य देखभाल परितंत्र जीओक्यूआईआई ने मंगलवार को यह घोषणा की। स्वास्थ्य के लिए प्रेरित करने वाले अन्य प्रतिष्ठित लोगों की सूची में एमएस धोनी, रणवीर सिंह, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ, प्रियंका चोपड़ा, विराट कोहली और दीपिका पादुकोण शामिल हैं, जिन्होंने टॉप-10 में जगह बनाई।

जीओक्यूआईआई के संस्थापक एवं सीईओ विशाल गोंडल ने बयान में कहा, "यह रिपोर्ट हमारे देश की सबसे प्रभावशाली हेल्थकेयर हस्तियों की पहचान करने का एक प्रयास है, जो भारत को स्वस्थ बनाने की ताकत रखती हैं, भारत सरकार के साथ ही हमारा भी यह लक्ष्य है।"

रिपोर्ट में कहा गया है, "मोदी ने 2015 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस शुरू कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जो अब विश्व स्तर पर मनाया जाता है। वह न केवल भारत को बेहतर बनाने के लिए उत्सुक हैं, बल्कि भारतीयों के स्वास्थ्य और फिटनेस में सुधार के लिए भी उत्सुक हैं। वह 68 वर्ष के होने के बावजूद अभी भी फिट रहने के लिए उपाय करते हैं।"

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्षय निस्संदेह भारत के सबसे फिट सेलिब्रिटी हैं, जो मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित हैं और ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी हासिल कर चुके हैं।  इसी के साथ रिपोर्ट में कहा गया है कि योगगुरु रामदेव के लिए योग जीवन का अभिन्न अंग है। स्कोरिंग प्रणाली के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब पर अनुयायियों की संख्या, समाचारों की संख्या और इस बात का अनुमान लगाया गया कि प्रत्येक व्यक्ति का करियर फिटनेस और स्वास्थ्य पर कितना ध्यान केंद्रित करता है। इस डेटा को जनवरी-मार्च की अवधि में एकत्र किया गया था।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories