• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 11 July, 2019 09:36 AM | Total Read Count 47
  • Tweet
फेडरर विबंलडन के सेमीफाइनल में

लंदन। ग्रैंड स्लेम खिताबों के बेताज बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने  विबंलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने जापान के केई निशिकोरी को बुधवार को 4-6, 6-1, 6-4, 6-4 से हराकर विबंलडन टेनिस चैंपियनशिप में अपनी 100वीं जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका प्रबल प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल के साथ ब्लॉकबस्टर मुकाबला होगा। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने विध्वंसक प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम के डेविड गोफिन को लगातार सेटों में 6-4, 6-0, 6-2 से हराकर नौंवीं बार सेमीफाइनल में जगह बना ली है। स्पेन के राफेल नडाल और राबर्टो बतिस्ता अगुत भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

दूसरी सीड और आल इंग्लैंड क्लब में आठ बार के चैंपियन फेडरर ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अंतिम चार में स्थान बना लिया। फेडरर ने यह मुकाबला दो घंटे 36 मिनट में जीता। फेडरर का आल इंग्लैंड क्लब में 100-12 का रिकॉर्ड हो गया है। फेडरर ने निशिकोरी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 8-3 पहुंचा दिया है। आठवीं सीड निशिकोरी का इस हार के साथ पहली बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।

फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल ने क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के सैम क्वेरी को दो घंटे सात मिनट में 7-5, 6-2, 6-2 से हराया। नडाल इस जीत के साथ इस साल नवम्बर में लंदन में होने वाले एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। गत चैंपियन और यहां चार बार खिताब जीत चुके जोकोविच ने गोफिन से अपना मुकाबला एक घंटे 57 मिनट में जीता। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में गोफिन के खिलाफ लगातार 10 गेम जीतकर मैच को पूरी तरह एकतरफा बना दिया।

नौंवीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ जोकोविच ऑल इंग्लैंड क्लब में सर्वाधिक बार सेमीफाइनल में पहुंचने के मामले में बोरिस बेकर, आर्थर गोरे और हर्बर्ट लाफोर्ड की बराबरी पर संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच का अब सेमीफाइनल में 23वीं सीड स्पेन के राबर्टो बतिस्ता अगुत से मुकाबला होगा जो अपने करियर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। अगुत ने क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना के गुइडो पेला को तीन घंटे छह मिनट में 7-5, 6-4, 3-6, 6-3 से हराया। 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories